योगी सरकार के चार साल: सीएम ने गिनाई उपलब्धियां, बोले- नहीं हुआ कोई दं’गा, दुनियाभर से निवेशक…

उत्तर प्रदेश की भाजपा सरकार को आज चार साल पूरे हो गए हैं। इस मौके पर राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करने जा रहे हैं। अगले साल राज्य में विधानसभा चु’नाव होने है ऐसे में इस मौके पर यूपी सरकार अपनी उपलब्धियों गिनाएगी। इसके अलावा चार साल पूरे होने पर योगी ने कई अखबारों में लेख भी लिखा है।

सफलतापूर्वक चार वर्ष पूर्ण होने के अवसर पर एक शॉर्ट फिल्म के जरिए योगी सरकार की उपलब्धियां गिनाई गईं। उपलब्धियां गिनते हुए कहा “हमने चार साल में प्रति व्यक्ति आय दोगुनी की है। पिछली सरकारों में केंद्र की किसी भी योजना में यूपी का स्थान नहीं होता था। ईमानदारी से योजनाएं लागू नहीं की गईं थी। अगर केंद्र सरकार की योजनाओं को पुरानी सरकार लागू करती तो बड़ा प’रिवर्तन हो सकता था। हमारी सरकार ने इन्हें मिशन मोड में लागू किया, प्रधानमंत्री आवास योजना के मोर्चे पर यूपी नंबर वन है।

योगी ने कहा “हर एक फील्ड में यूपी ने व्यापक परिवर्तन किए है। इस बार स्वच्छ भारत मिशन में यूपी का प्रथम स्थान रहा, जो 2017 से पहले कहीं नहीं था।” योगी ने कहा कि पुलिस कमिश्नरेट सिस्टम शुरू किया गया, इसकी काफी लंबे समय से मांग हो रही थी। जिसके बाद यूपी में अपराध की घटनाओं में कमी आई है। हमारी अपराधियों के खिलाफ जीरो टॉलरेंस की नीति है।

योगी ने कहा “हर पर्व और त्योहार चार वर्षों में शांति से मनाए गए है। इस दौरान एक भी दंगा नहीं हुआ है। मा’फियाओं और शांति भं’ग करने वालों के खि’लाफ का’र्रवाई करके मा’नक बनाया।” योगी ने दा’वा किया कि यूपी को लेकर अब धा’रणा बदल गई है। पहले कोई निवेशक यहां नहीं आना चाहता था अब दुनिया के हर जगह से निवेशक यूपी आना चाहता है।

योगी ने कहा “प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में उत्तर प्रदेश अब बीमारू राज्य की श्रेणी से ह’टकर सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनकर उ’भरा है।” यूपी सीएम ने कहा कि आज ईज़ ऑफ डूइंग की लिस्ट में भी यूपी नंबर दो है, हमने काफी लंबी छलांग लगाई है।

उन्होने कहा “इन हकार सालों में किसानों के लिए कई योजनाएं लागू की गईं। फिर चाहे सिंचित भूमि को बढ़ाना हो या मंडी स्थलों के काम को पूरा करना हो। हमारी सरकार ने किसानों के लिए लगातार काम किए हैं, किसानों को डेढ़ गुना तक एमएसपी दी गई है।”

योगी आदित्यनाथ बोले कि 2017 में हमारी सरकार आई, उससे पहले कुछ गांव ऐसे थे जहां प्रदेश सरकार की कोई योजना का लाभ नहीं मिला था, यहां तक कि न तो वहां बिजली थी न ही ग्रामीणों को वो’टिंग का अधिकार था। बीजेपी सरकार ने उन्हें योजनाओं का लाभ दिया और हर अधिकारी दिए।

कार्यकाल के चार साल पूरे होने पर योगी आदित्यनाथ ने कई अखबारों में लेख भी लिखा है, जिसमें उन्होंने सरकार के काम का जिक्र किया। यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने कोरोना काल के मैनेजमेंट, राम मंदिर के निर्माण, एक्सप्रेस-वे के जाल को अपनी उपलब्धि बताया है।

बता दें 2017 के विधानसभा चु’नाव में बीजेपी को यूपी में 300 से अधिक सीटें मिली थीं, जिसके बाद पार्टी ने योगी आदित्यनाथ को मुख्यमंत्री बनाया था। इसके अलावा 2019 के लोकसभा चुनाव में भी भाजपा का उप में शानदार प्रदर्श’न रहा था और बड़ी जीत हासिल की थी, अब अगले साल होने वाले विधानसभा चु’नाव पर भाजपा की नज़र है।