यूपी: उपचुनाव में बीजेपी के शानदार प्रदर्शन से सीएम योगी गदगद, कही ये बात

उत्तर प्रदेश की सात सीटों पर हुये विधानसभा उपचुनाव में भारतीय जनता पार्टी के शानदार प्रदर्शन पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश की जनता का आभार जताया. उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुये कहा कि मोदी है तो मुमकिन है, प्रदेश की जनता ने इसे एक बार फिर चरितार्थ कर दिखाया. मुख्यमंत्री ने 2017 का परिणाम दोहराया गया है. उन्होंने कहा कि ये विकास की जीत है.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कार्यकर्ताओं और प्रदेश की जनता का धन्यवाद किया. उन्होंने कहा कि कोविड के बीच जनता ने जिस तरह चुनाव में भाग लिया उसका परिणाम सामने है. उन्होंने प्रदेश संगठन का आभार जताया. गौरतलब है कि सात विधानसभा उपचुनाव सीटों पर बीजेपी ने 6 पर निर्णायक बढ़त बनाई है. वहीं, समाजवादी पार्टी ने जौनपुर की मल्हनी सीट पर जीत दर्ज की है. फिलहाल जल्द ही अंतिम नतीजों का एलान कर दिया जाएगा.

इन सीटों पर आगे चल रही है बीजेपी

इस बीच नतीजों की बात करें तो टूंडला विधानसभा सीट बीजेपी प्रत्याशी प्रेम सिंह धनगर ने जीत ली है. वहीं, जौनपुर की मल्हनी सीट पर लकी यादव आगे चल रहे हैं. देवरिया की सदर और उन्नाव की बांगरमऊ, बुलंदशहर, घाटमपुर व नौगावां सादात सीट पर भाजपा आगे चल रही है.

बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Election) में भाजपा के स्‍टार प्रचारक के तौर पर यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने एनडीए के लिए जमकर प्रचार किया था. इस दौरान उन्‍होंने न सिर्फ नीतीश कुमार (Nitish Kumar) और सुशील कुमार मोदी की जोड़ की तारीफ की बल्कि लालू परिवार पर खूब निशाना साधा था.

यही नहीं, योगी ने एक रैली के दौरान आरजेडी और तेजस्‍वी यादव (Tejashwi Yadav) को लेकर कहा था कि जो लोग चारा खा गए वो नौकरी देने की बात कर रहे हैं, लेकिन जनता के इनके बहकावे में नहीं आने वाली है.

जबकि मतगणना में एनडीए की बढ़त के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि बिहार के अंदर सभी कयासों को पूरी तरीके से दूर करते हुए आज के परिणाम ने एक बार फिर से साबित कर दिया है कि ‘मोदी है तो मुमकिन है’.