राजीव त्यागी की पत्नी का विडियो में बयान बोलीं: संबित पात्रा है मेरे पति का ह’त्यारा, आख़िरी शब्द थे- इन लोगों ने मुझे ….

कांग्रेस प्रवक्ता राजीव त्यागी की पत्नी ने कहा है कि संबित पात्रा ही उनके पति का ह’त्या’रा है, क्योंकि उनके आख़िरी शब्द थे- इन लोगों ने मुझे मा’र डाला। इससे पहले पात्रा ने टीवी डिबेट में उन्हें तीन-चार बार जयचंद कहा था और यह भी कहा था कि इन्हें आ’ग लगाने जाना है।

राजीव त्यागी की पत्नी ने उनसे मिलने गए कांग्रेसियों से ये बातें कहीं। साथ ही, त्यागी के आख़िरी पलों के बारे में भी बताया। उन्होंने बताया कि पात्रा की बात सुन उन्होंने अपने पति के मोबाइल पर मैसेज किया- ये ज़्यादा बोल रहा है, इसे ठो’को। बता दें कि 12 अगस्त की शाम आज तक चैनल पर ‘दं’ग’ल’ नाम के डिबेट शो में त्यागी पर बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा खूब ब’रसे थे। रोहित सरदाना के इस शो में बहस जा मु’द्दा बंग’लुरु में हुई हिं’सा था।

राजीव त्यागी की पत्नी ने बताया कि जब वह कमरे में आईं तो देखा कि राजीव की पैंट की बटन खुली थी और वह लेटे हुए थे। उन्होंने कहा कि उनका बी’पी लो हो गया था। उनके आख़िरी शब्द थे कि इन लोगों ने मुझे मा’र डा’ला। त्यागी को अस्पताल ले जाया गया था, लेकिन डॉक्टर बोले कि उनकी जा’न पहले ही जा चुकी थी। उनकी पत्नी ने कहा कि टीवी पर ऐसी डिबेट बंद हो।

राजीव त्यागी की जिन परिस्थितियों में मौ’त हुई है, उनके मद्दे’नज़र टीवी पर रोज़ होने वाली ब’हस के स्वरूप को बदलने की मांग ज़ोर पकड़ रही है। कांग्रेस नेता ने सूचना व प्रसारण मंत्रालय को इस बारे में पत्र भी लिखा है। सोशल साइट पर भी लोग ऐसी डिबेट बंद करने की मांग कर रहे हैं और राजीव त्यागी की मौ’त का ज़िम्मेदार टीवी एंकर व बीजेपी प्रवक्ता को ‘ठ’हरा रहे हैं।

घर से ही चैनल की डिबेट में ऑनलाइन हिस्सा ले रहे थे राजीव त्यागी

चैनल की डिबेट के दौरान परिवार का कोई सदस्य राजीव त्यागी के कमरे में नहीं जाता था। टीवी पर पति को अस’हज देख जब पत्नी कमरे में पहुंचीं तो राजीव ने कहा कि वह अस’हज महसूस कर रहे हैं, इतना कहते ही वह कुर्सी से गिर गए। इसके बाद बेटा धनंजय भागता हुआ पड़ोस के एक डॉक्टर को बुलाकर लाया। डॉ. चौहान ने उन्हें तुरंत सीपीआर देकर अस्पताल ले जाने के लिए कहा।

इसके बाद राजीव त्यागी के साले विवेक, कमलकांत, पत्नी संगीता और बेटा धनंजय व छोटू नाम का ड्राइवर 6:02 बजे कार से लेकर 6:10 बजे कौशांबी के यशोदा अस्पताल पहुंचे। वहां डॉक्टरों की टीम ने तुरंत राजीव को आईसीयू में ले जाकर सीपीआर दी।

यशोदा अस्पताल के सीओओ डॉ. सुनील डागर ने बताया कि शाम सवा छह बजे राजीव त्यागी को अस्प’ताल लाया गया था। स’घन जांच के बाद उन्हें मृ’त पाया गया।