बंगाल: चु’नावों के बीच बीजेपी के मुकुल रॉय का ऑडियो टे’प वा’यरल, बोले- हमे चुनाव आयोग से कहकर…

पश्चिम बंगाल विधानसभा चु’नाव में ऑडियो वार छि’ड़ गया है। पहले भाजपा ने तृणमूल सुप्रीमो ममता बनर्जी का ऑडियो जारी किया। जिसमें ममता बनर्जी ने नंदीग्राम के एक भाजपा नेता से चु’नाव में मदद करने को कहा था। वहीं अब तृणमूल कांग्रेस ने भी भाजपा नेता मुकुल रॉय का एक ऑडियो जारी किया है जिसमें वो चु’नाव आयोग को प्रभा’वित कर रहे हैं। हालांकि अभी तक दोनों ऑडियो की कोई पु’ष्टि नहीं हुई है।

तृणमूल कांग्रेस ने भाजपा नेता मुकुल रॉय का ऑडियो जारी किया है। इस ऑडियो में मुकुल रॉय और भाजपा नेता शिशिर बाजोरिया बातचीत कर रहे हैं। मुकुल रॉय कह रहे हैं कि हमें चु’नाव आयोग से कहकर नियम ब’दलवाना चाहिए ताकि बाहरी लोगों को भी बूथ एजेंट बनाया जा सके। केवल स्थानीय लोगों को ही बूथ एजेंट ना बनाया जाए। हालांकि हम जारी किए ऑडियो की पुष्टि नहीं करते है।

ऑडियो वायरल होने के बाद भाजपा तृणमूल में जंग छि’ड़ गया है। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने वायरल ऑडियो को लेकर कहा कि ममता बनर्जी की अगुवाई वाली सरकार विपक्षी नेताओं के फ़ोन को टे’प करा रही है। यह ऑडियो इस बात को साबित करता हैं। वहीं तृणमूल नेता व राज्यसभा सांसद डेरेक ओ ब्रायन ने कोलकाता में आयोजित प्रेस वार्ता में कहा कि भाजपा उसकी तला’श करे जिसने यह ऑडियो लीक किया है। साथ ही डेरेक ने कहा कि अगर दो लोगों में बातचीत हो रही है तो दोनों में से एक ने बातचीत ली’क की है।

आगे डेरेक ओ ब्रायन ने मीडिया से भी यह पता लगाने को कहा कि बातचीत लीक करने के पीछे कौन लोग हैं? उन्होंने कहा कि हम अबतक सोच रहे थे कि खेला होबे (खेल होगा) का मतलब टीएमसी व भाजपा के बीच ल’ड़ाई है। अब ऐसा लगता है कि एक अन्य समूह भी है। ऑडियो वा’र को लेकर दोनों पार्टियों ने चु’नाव आयोग का रुख किया है।

बता दें कि पिछले दिनों नंदीग्राम में बीजेपी के नेता प्रलय पाल ने दा’वा करते हुए कहा था कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने उन्हें फोन किया था। ममता ने उन्हें चु’नाव में तृणमूल को जीत दिलाने में मदद करने को कहा था। नंदीग्राम में ममता और उनके पूर्व सहयोगी शुभेंदु अधिकारी चु’नावी मैदान में हैं। शुभेंदु ने ममता के ऑडियो पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा था कि वो चु’नाव हा’र चुकी हैं और राजनीतिक तौर पर दि’वालिया हो चुकी हैं।