आज ममता बनर्जी और शुभेंदु अधिकारी के बीच महामु’काबला, 11 बजे तक हुई इतने % वो’टिंग !

डेबरा से भाजपा की उम्मीदवार भारती घोष ने दा’वा किया है कि बूथ कैप्चरिंग की जा रही है और टीएमसी कार्यकर्ताओं ने उनके एजेंट्स को मा’रकर भ’गा दिया। केशपुर में भी भाजपा नेता से मा’रपी’ट की खबरें आ रही हैं। 11 बजे तक 29.27 प्रतिशत वो’टिंग हुई है।

पश्चिम बंगाल की 30 सीट और असम की 39 सीटों में गुरुवार को दूसरे चरण के मत’दान हो रहा है। पश्चिम बंगाल की 30 विधानसभा सी’टों पर 171 प्रत्याशी तो असम की 39 सी’टों पर 345 उम्मीदवार कि’स्मत आजमा रहे हैं। आज हर किसी की नज़र बंगाल की नंदीग्राम सी’ट पर है, जहां मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और शुभेंदु अधिकारी के बीच महा’मुकाबला है। यहां पर सुरक्षा के क’ड़े इंतजाम किए गए हैं। शुभेंदु अधिकारी ने सुबह-सुबह ही अपने मताधिकार का प्रयोग किया।

दूसरे चरण के मतदान से पहले ममता बनर्जी ने आरो’प लगाया था कि नंदीग्राम में प’रेशानी खड़ी करने और मतदाताओं को धम’काने के लिए दूसरे राज्यों से गुं’डे आए हैं। उन्होंने बुधवार को निर्वाचन आयोग से इस मा’मले में का’र्रवाई करने की मांग की। ममता बनर्जी ने आ’रोप लगाते हुए कहा था कि दूसरे राज्यों के गुं’डे मतदाताओं को ध’मकाने के लिए नंदीग्राम में दाखिल हो गए हैं। बलरामपुर गांव और अन्य इलाके के ग्रामीणों को भ’गाया जा रहा है। वे मतदाताओं को ध’मका रहे हैं।


केशपुर में हिं’सा

पश्चिम बंगाल में दोपहर 11 बजे तक 29.72 प्रतिशत लोगों ने वो’ट डाला है। बताया जा रहा है कि महिलाएं नई साड़ी पहनकर वो’ट देने पहुंच रही हैं। केशपुर के बूथ नंबर 173 में हिं’सा की खबर सामने आई है। भाजपा का आ’रोप है कि उसके कार्यकर्ताओं की टीएमसी वर्कर्स ने पि’टाई की। पोलिंग बूथ पर तो’ड़फो’ड़ की। इसके अलावा भाजपा नेता तन्मय घोष की कार तो’ड़ दी गई।

ज’मकर वो’टिंग कर रहीं महिलाएं

2016 में 87 प्रतिशत वो’टिंग इन तीस सीटों पर हुई थी। 2011 में 89 फीसदी वो’टिंग हुई थी और 2006 में 83 फीसदी वो’टिंग हुई थी। इस  बार दोपहर 11 बजे तक 30 सीटों पर लगभग 16 प्रतिशत वो’ट पड़े हैं। बताया जा रहा है कि महिलाएं बड़ी संख्या में वो’ट देने के लिए घरों से बाहर निकल रही हैं।

नंदीग्राम में भाजपा कार्यकर्ता ने की खु’दकुशी

नंदीग्राम में एक भाजपा कार्यकर्ता ने खु’दकुशी कर ली। उसने सूइसाइड नोट में लिखा कि टीएमसी के कार्यकर्ता उसे  प’रेशान करते थे। बता दें कि पश्चिम बंगाल में कई जगहों पर झ’ड़प की खबरें सामने आई है। नंदीग्राम में 28 नंबर बूथ के कार्यकर्ता ने आ’त्मह’त्या की है। पुलिस का कहना है कि जांच के बाद ही मौ’त की वजहों का पता चलेगा। पुछताछ चल  रही है।