बंगाल में राकेश टिकैत का मो’दी-शाह पर हम’ला, मत दो भाजपा को वो’ट, ये व्यापारियों की…

किसान आं’दोलन का चेहरा बन चुके राकेश टिकैत अब देशभर में जाकर किसान महापंचायत कर रहे हैं। पश्चिम बंगाल में चु’नावी बिगुल बजने के बाद कि’सान नेता भी वहां पहुंच कर लोगों से भाजपा को वो’ट न देने की अपील कर रहे हैं। बंगाल पहुंचे किसान नेता राकेश टिकैत ने लोगों से कहा कि भाजपा को वो’ट मत दो। इन्होने पूरा देश लू’ट लिया है। साथ ही राकेश टिकैत ने कहा कि भाजपा व्यापारियों की पार्टी है।

नंदीग्राम पहुंचने से पहले मीडिया से बातचीत करते हुए किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा कि हम नंदीग्राम जाकर लोगों से कहेंगे कि यहां के किसानों की फसल एमएसपी पर नहीं खरीदी जा रही है। इस सरकार ने किसानों को लू’ट लिया है। इसके अलावा नंदीग्राम में ममता बनर्जी के ऊपर हुए ह’मले को लेकर उन्होंने कहा कि उनके साथ ग’लत हुआ है। ममता बनर्जी के ऊपर इस तरह का ह’मला नहीं होना चाहिए। साथ ही उन्होंने कहा कि हम लोगों से भाजपा को वो’ट नहीं देने की अपील करेंगे। इन्होंने पूरे देश को लू’ट लिया है। यह व्यापारियों की पार्टी है।

नंदीग्राम पहुंचे किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा कि भाजपा सरकार एक ठ’गी सरकार है। इसलिए इसको तु’रंत भ’गाना चाहिए। साथ ही उन्होंने कहा कि हम यहां के लोगों से यह कहेंगे कि चाहे आप किसी को वो’ट दे दें लेकिन भाजपा को वो’ट नहीं दें। इसके अलावा जब किसान नेता राकेश टिकैत से यह पूछा गया कि क्या बंगाल के लोग आपकी बात सुनेंगे। तब राकेश टिकैत ने कहा कि अगर बंगाल के किसानों की फसल एमएसपी पर ख’रीदी जा रही है तो वे हमारी बात नहीं सुनें। अगर उन्हें एमएसपी नहीं मिल रही है तो वे भाजपा को वो’ट ना दें।

पश्चिम बंगाल में चु’नावी बिगुल बजने के बाद ही संयुक्त किसान मोर्चा ने बंगाल जाने का ऐलान कर दिया था। इन दिनों संयुक्त किसान मोर्चा के नेता बंगाल दौरे पर हैं। बंगाल पहुंचने वाले किसान नेताओं में राकेश टिकैत, बलवीर सिंह राजेवाल, गुरनाम सिंह चढूनी, योगेंद्र यादव, हन्नान मोल्ला का नाम शामिल है।

साथ ही इन किसान नेताओं के अलावा अतुल अंजान और मेधा पाटेकर भी बंगाल पहुंचे हैं। संयुक्त किसान मोर्चा ने ऐलान किया है कि वो बंगाल में भाजपा को ह’राने के लिए आए हैं। इसलिए वो यहां के लोगों से भाजपा को वो’ट नहीं देने की अपील कर रहे हैं।