बंगाल चु’नाव में ऑडियो टे’प की वा’यरल, बीजेपी ने CM ममता पर लगाया ये बड़ा आ’रोप

पश्चिम बंगाल में पहले चरण की वो;टिंग जारी है. इस बीच हिं’सा की खबरें सामने आईं और आ’रोप-प्रत्यारो’प का भी दौर जारी है. बीजेपी ने एक ऑडियो रिकॉर्डिंग के जरिए दा’वा किया है कि सीएम और नंदीग्राम से टीएमसी कैंडिडेट ममता बनर्जी ने बीजेपी नेता और तामलुक के जिला उपाध्यक्ष प्रलय पाल को फोन किया. दा’वा है कि टीएमसी सुप्रीमो ममता बनर्जी ने नंदीग्राम के बीजेपी नेता प्रलय पाल से चु’नाव में मदद की गु’हार लगाई, जिसे प्रलय पाल ने ठु’करा दिया.

टीएमसी की प्रतिक्रिया

जब कॉल रिकॉर्ड वाला वीडियो सोशल मीडिया पर वा’यरल हुआ तो सियासी सरगर्मी च’ढ़ गई. बीजेपी ने सीएम ममता बनर्जी को घे’रा तो टीएमसी ने कहा कि हमें टेप में बातचीत से कोई समस्या नहीं है. लेकिन अगर किसी की बातचीत को टैप किया जा सकता है और प्रेस को दिया जा सकता है, तो क्या यह योजनाबद्ध और संगठित नहीं था?

 चु’नाव के बीच हिं’सा और आरो’प-प्रत्यारो’प

बंगाल में जारी वो’टिंग के बीच हिं’सा की भी खबरें सामने आई हैं. शुभेंदु अधिकारी के भाई सोमेंदु अधिकारी की गाड़ी पर हम’ला हुआ. इस हम’ले में सोमेंदु बाल-बाल ब’चे. सोमेंदु अधिकारी ने टीएमसी पर आरो’प लगाते हुए कहा कि टीएमसी कार्यकर्ता बूथ अधिकारियों को प्रभावित कर रहे हैं. वहीं बंगाल के पूर्वी मिदनापुर में बीजेपी और टीएमसी कार्यकर्ताओं के झ’ड़प का बीच बचाव करने पहुंचे सब इंस्पेक्टर पर ब’म से हम’ला हुआ. पुलिस ने चार आरो’पियों को गिर’फ्तार किया है.

इसके अलावा पश्चिमी मिदनापुर की सालबोनी सीट से सीपीएम उम्मीदवार सुशांत घो’ष पर हम’ला हुआ. घोष का आरो’प है कि टीएमसी कार्यकर्ताओं ने उन्हें पी’टा है. पुरुलिया से टीएसी के प्रत्याशी सुजॉय बनर्जी का चु’नाव में धांध’ली का आरो’प लगाते हुए कहा कि 30 प्रतिशत ईवीएम में ख’राबी की शि’कायत हैं. मशीनों को जानबू’झ कर खरा’ब किया जा रहा है.