विकास एनका’उंटर पर बोली उमा भारती : ये तीन बातें नहीं हो रही हज़म, उठाए रा’ज से पर्दा

यूपी का गैं’ग’स्टर विका’स दुबे (Vik’as Du’bey) एन’काउं’टर में मा’रा जा चुका है. उससे पहले उसके उज्जैन पहुंचने के मा’मले की कांग्रेस की C’B’I जांच की मांग को प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा (Narottam Mishra) ने ठु’करा दी है. उन्होंने कहा पु’लिस ने अपना काम किया. उधर, उमा भारती ने इस पूरे प्रकरण में कुछ सवा’ल उठाए हैं.

यूपी के गैं’ग’स्टर विका’स दु’बे के उज्जैन पहुंचने और उसकी गि’रफ्तारी के मामले की कांग्रेस ने C’B’I जां’च की मांग की थी. अब विकास के एन’का’उं’टर के बाद प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने सी’बी’आ’ई जां’च की मांग को खा’रिज कर दिया है. उन्होंने कहा कि इसमें सी’बी’आ’ई जांच की कोई जरूरत नहीं है. मिश्रा ने कांग्रेस के आ’रोपों पर जवा’ब दिया कि पु’लिस और का’नून ने अपना काम किया है.

अफ’सोस और मा’तम की बात उन लोगों के लिए होगी जो कल कह रहे थे. जिं’दा क्यों पकड़ लिया. आज म’र गया तो कह रहे हैं, म’र कैसे गया कई राज द’फन हो गए. नरोत्तम मिश्रा ने कहा-एमपी की पु’लिस ने अपना काम किया. एमपी पु’लिस विकास दुबे को यूपी की सीमा तक छोड़कर आयी. रात में हमारी पु’लिस ने अपनी सीमा के बॉ’र्डर से उसे यूपी पुलिस को सुरक्षित सौंप दिया था. पूर्व सीएम कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह के सवा’ल पर गृह मंत्री बोले कि उनके पास कोई काम नहीं है. खाली बैठे हैं, इसलिए तरह-तरह के सवा’ल उठा रहे हैं.

उमा भारती के 3 सवाल

बीजेपी नेता और प्रदेश की पूर्व सीएम उमा भारती ने भी कांग्रेस के सुर में सु’र मिलाया है. उन्होंने एन’का’उं’टर के बाद 3 सवालों को र’हस्य बताया. उमा ने ट्वीट किया कि-अभी तीन बातें र’हस्य की परत में हैं.

  1. विकास दुबे उज्जैन तक कैसे पहुंचा?
  2. वह महाकाल परिसर में कितनी देर रहा?
  3. उसका चेहरा टीवी पर इतना दिखा कि उसे कोई भी पहचान लेता तो उसको पहचाने जाने में इतना समय कैसे लगा?

उमा भारती ने आगे लिखा-मैं इस विषय पर सीएम और गृह मंत्री से बात करूंगी.

उमा भारती ने यूपी पु’लिस की तारीफ भी की. उन्होंने विकास दुबे को रा’क्षस बताया और लिखा- देवेंद्र मिश्र जैसे ईमानदार डीएसपी और उनके साथ 8 पु’लिस अधिकारी और सिपाहियों की नि’र्म’म’ ह’त्या करने वाले रा’क्षस विकास दुबे को मा’र गिराने के लिए यूपी पु’लिस को बधाई. महाकाल ने ह’त्या’रे का सं’हा’र कर दिया.