उमा भारती ने उड़ाया सिंधिया का मजाक, कहा: ‘बीजेपी समंदर है छोटी-छोटी..’

मध्य प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती ने कांग्रेस छोड़ बीजेपी में आए ज्योतिरादित्य सिंधिया और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह को लेकर बड़ा बयान दिया है। उमा भारती ने कहा कि भाजपा एक अथाह सागर है और इसमें छोटी छोटी नदियां आकर समा जाती है।

समुद्र कभी अपनी सी’मा लांघ कर किसी दूसरे के पास नहीं जाता, बल्कि छोटी नदियां घूम फिर कर समंदर में समा जाती हैं। सिंधिया के बीजेपी में शामिल होने के बाद कांग्रेस लगभग खत्म होने की कगा’र पर है। वहीं उन्होंने दावा किया कि आगामी चुनावों में दिग्विजय सिंह की जमा’नत जब्त हो जाएगी।

उमा भारती ने मुरैना में आगामी चुनावों के लेकर पूछे गए सवालों का जबाव देते हुए बीजेपी पार्टी को अथाह सागर की संज्ञा दी। उन्होंने दिग्विजय पर हम’ला बोलते हुए उमा ने कहा कि मध्यप्रदेश में भाजपा ने कोई तो’ड़ फो’ड़ नहीं की है। बीजेपी समुद्र की भांति है।

समुद्र कभी अपनी सीमा लांघ कर किसी दूसरे के पास नहीं जाता, बल्कि छोटी नदियां घूम फिर कर समंदर में समा जाती हैं। कांग्रेस भी कुछ ऐसे हालात से गुजर रही है। आने वाले समय में दिग्विजय सिंह की तो जमा’नत जब्त होने वाली है।

उन्हें लोकसभा चुनाव में दीदी प्रज्ञा सिंह ने बड़े मतों से ह’राकर जनता में उनके वजूद को सबके सामने ला दिया है। आज हालात ये है कि जनता केवल दिग्विजय सिंह से ही नहीं, बल्कि कांग्रेस से भी किनारा करने लगी है।

उमा ने कहा कि प्रदेश में 24 सीटों पर होने जा रहे चुनावों में अधिकांश पर कांग्रेस की जमा’नत जब्त हो जाएगी। कहा कि सिंधिया के भाजपा में आने से कांग्रेस लगभग खत्म होने की स्थिति में आ गई है और भाजपा की ताकत बढ़ गई है।

राजमाता सिंधिया जैसे बलशाली व्यक्तित्व ने जनसंघ को मजबूत किया था, वहीं ज्योतिरादित्य बीजेपी में शामिल होकर अपनी दादी की इच्छा पूरी की है। माधवराव भी भाजपा में आएं, लेकिन वे किन कारणों से कांग्रेस में रहे यह समझ से परे है, लेकिन, मुझे खुशी है कि मेरा लाड़ला भतीजा भाजपा में आ गया है। जो भी भाजपा में आ जाता है उसकी विचारधारा भी भाजपा की ही हो जाती है।