उज्जैन: CMO के घर पर लोकायुक्त का छा’पा, मिला इतना पैसा कि अफसर भी रह गए दंग

लोकायुक्त उज्जैन की टीम ने एक बड़ी कार्र’वा’ई को अंजाम दिया. बड़नगर के मुख्य नगर पालिका अधिकारी (सीएमओ) कुलदीप किंशूक के घर छा’पा मा’रकर करीब 3 करोड़ की अ’वैध क’माई का खुला’सा हुआ है. सीएमओ के तीन ठि’कानों पर द’बिश दी गई थी.

उज्जैन, बड़नगर और माकड़ौन में एक साथ छा’पेमा’री की गई थी. बताया जा रहा है सीएमओ के घर से करीब 3 लाख से ज्यादा नकद, 24 लाख के सोने-चांदी के जेवर, चार आलीशान मकान, जमीन, एक निर्माणाधीन होटल, 40 बैंक खाते समेत अन्य प्रॉपर्टी मिली है. इनमें से 10 खातों में ही एक करोड़ से ज्यादा नकदी जमा है.

बाताया जा रहा है कि कुलदीप किंशूक के पिता अखबार में हॉकर थे और भाई उज्जैन में टिफिन का काम करता है. लेकिन कुलदीप ने बेहद ही कम समय में करोड़ों की कमाई कर डाली. देर शाम सीएमओ को निलं’बित कर दिया गया और कई और बड़े खुला’से की बात कही जा रही है. ​​​​​

लोकायुक्त पु’लिस को कई दिनों से कुलदीप के मा’मले में शि’कायत मिल रही थी.  जून 2020 में भोपाल में भी इनकी शिका’यत की गई थी. कि उन्होंने भ्र’ष्टाचा’र करके तमाम संप’त्ति जु’टाई है. लगभग 16 साल पहले ही नौकरी में आए कुलदीप के घर से आ’य से अ’धिक संपत्ति होना पाया गया है.

लोकायुक्त द्वारा प्रारम्भिक जांच में माकड़ोन में कृषि भूमि, माकड़ोन में 80 लाख रुपए का बंगला, 2 चार पहिया वाहन, सोने चांदी के आभूषण, नगदी सहित करीब 3 करोड़ रुपए की संपत्ति सामने आई है. साथ ही उज्जैन रेलवे स्टेशन के सामने कमर्शियल निर्माण की जानकारी भी प्राप्त हुई है. इस छा’पेमा’री के बाद जो सामने आया है उसे देखकर हर कोई है’रान रह गए.

गर पालिका के प्रभारी सीएमओ कुलदीप तिनसुक के घर पर लोकायुक्त ने छा’पे’मा’री की है। कुलदीप जिले के बड़नगर तहसील में नगर पालिका के प्रभारी CMO के पद पदस्थ है। लोकायुक्त ने जिले के बड़नगर, माकड़ोन और उज्जैन शहर में छा’पे’मा’री की है। इसकी संपत्ति देख लोकायुक्त की टीम भी है’रान है। इसके साथ ही निवे’श के कई दस्तावेज भी मिले हैं।

लोकायुक्त की टीम ने भ्र’ष्टा’चा’र के आ’रोपी अफसर की ठा’ठ देख हैरान थी। इसके पास साढ़े 3 एकड़ कृषि योग्य भूमि भी हैं। वहीं, घर से 2 लग्जरी कार, 2 स्कूटी और 2 बाइक मिले हैं। घर का इंटीरियर भी शानदार तरीके से किया गया है। दोस्तों और रिश्तेदारों के नाम से जो प्रॉपर्टी है, उसकी भी जां’च की जा रही है।

सीएमओ कुलदीप तिनसुक नगर पालिका में 15 साल से नौकरी कर रही है। पूरे नौकरी के दौरान उसे 30 लाख रुपये के करीब सैलरी मिली है। लेकिन उसकी संपत्ति 3 करोड़ रुपये से ज्यादा की आंकी गई है। यहीं नहीं उसने कई परिचितों के नाम से भी संपत्तियां खरीदी हैं, जिसके कुछ दस्तावेज मिले हैं।