कार्यालयों पर छापा मा’रे जाने के बाद टूलकिट मा’मले पर राहुल गाँधी का आया बड़ा बयान

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कथित ‘कोविड टू’लकिट’ मा’मले में दिल्ली पुलिस की ओर से माइक्रो-ब्लॉगिंग वेबसाइट ट्विटर के कार्यालयों पर छा’पा मा’रे जाने के एक दिन बाद मंगलवार को कहा कि सत्य ड’रता नहीं है.


उन्होंने ‘हैशटैग टू’लकिट’ के साथ ट्वीट किया, ‘सत्य डरता नहीं.’

गौरतलब है कि दिल्ली पुलिस के विशेष प्रकोष्ठ की टीम ने कथित ‘कोविड टूलकिट’ मा’मले की जांच के संबंध में ट्विटर इंडिया के दिल्ली और गुरुग्राम स्थित कार्यालयों पर सोमवार की शाम छापा मा’रा.

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि विशेष प्रकोष्ठ ने कथित ‘कोविड-19 टूलकिट’ संबंधी शिकायत को लेकर ट्विटर को नोटिस भेजा और भाजपा नेता संबित पात्रा के ट्वीट को ‘छे’ड़छा’ड़ किया हुआ’ बताने को लेकर माइक्रो-ब्लॉगिंग साइट से स्पष्टीकरण मांगा था.

पिछले सप्ताह ट्विटर ने कथित ‘टू’लकिट’ से संबंधित पात्रा के ट्वीट को ‘छे’ड़छा’ड़ किया हुआ’ बताया था.भाजपा का आरो’प है कि कांग्रेस ने एक टूलकिट बनाकर कोरोना वायरस के नए स्वरूप को ‘भारतीय स्वरूप’ या ‘मोदी स्वरू’प’ बताया और देश तथा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की छवि खरा’ब करने का प्रयास किया.

हालांकि, कांग्रेस ने आरो’पों को खारिज करते हुए दा’वा किया था कि भाजपा उसे ब’दनाम करने के लिये फ’र्जी ‘टू’लकिट’ का सहारा ले रही है. कांग्रेस ने भाजपा के कई वरिष्ठ नेताओं के खि’लाफ पुलिस में ‘जालसा’जी’ का मा’मला भी दर्ज कराया है.

आप ये भी जानते हैं कि न्यूज़ मीडिया के सामने एक अभूतपूर्व संकट आ ख’ड़ा हुआ है. आप मीडिया में भारी सैलेरी कट और छटनी की खबरों से भी वाकिफ होंगे. मीडिया के चरमराने के पीछे कई कारण हैं. पर एक बड़ा कारण ये है कि अच्छे पाठक बढ़िया पत्रकारिता की ठीक कीमत नहीं समझ रहे हैं.