TMC की शि’कायत पर चुनाव आयोग का एक्शन, 72 घंटे में PM मोदी की…

पश्चिम बंगाल में विधानसभा चु’नावों को लेकर भाजपा, टीएमसी और कांग्रेस समेत  सभी राजनीतिक पार्टियां जो’रशो’र से जुटी हैं. बंगाल में आठ चरणों में चु’नाव होगा.

सीएम ममता बनर्जी (CM Mamata Banerjee) की अगुवाई वाली टीएमसी (TMC) की शिकायत पर चु’नाव आयोग (Election Commission ) ने अगले 72 घंटे में चु’नाव प्रचार माध्यमों से पीएम नरेंद्र मोदी की वैक्सीन वाली तस्वीर और वीडियो ह’टाने का आदेश दिया है. तृणमूल कांग्रेस (TMC) ने चुनाव आयोग को अपनी शि’कायत में इसे भाजपा का सेल्फ प्रमोशन करा’र दिया था.

पश्चिम बंगाल में कई पेट्रोल पंपों समेत कई सार्वजनिक जगहों पर पीएम नरेंद्र मोदी के वैक्सीन लेते हुए तस्वीर वाले होर्डिंग्स लगाए गए थे. इन होर्डिंग्सों के खि’लाफ तृणमूल कांग्रेस ने चु’नाव आयोग में शि’कायत की थी. शि’कायत के बाद अब इलेक्शन कमीशन ने अगले 72 घंटे में ऐसे पोस्टर को ह’टाने का आदेश जारी कर दिया है.

पश्चिम बंगाल में विधानसभा चु’नाव से काफी पहले ही भाजपा और टीएमसी में घ’मासान जारी है. कोरोना की वैक्सीन डोज लेने के बाद केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के सर्टिफिकेट को लेकर TMC ने चुनाव आयोग से शिकायत की थी. आपको बता दें कि टीएमसी के एमपी डेरेक ओ ब्रायन ने इलेक्शन कमीशन को पत्र लिखकर शिकायत की थी. इस वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट पर पीएम नरेंद्र मोदी की तस्वीर के अलावा उनकी तरफ से अंग्रेजी और हिंदी में एक संदेश भी छ’पा हुआ है.

डेरेक ओ ब्रायन ने शिकायत में कहा था कि स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से दिए जा रहे वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट से पीएम नरेंद्र मोदी न सिर्फ अपने पद का दु’रुपयोग कर रहे हैं, बल्कि कोरोना वैक्सीन बनाने वालों का क्रेडिट भी चु’रा रहे हैं. उन्होंने कहा कि खु’लेआम डॉक्टरों, नर्सों और स्वास्थ्यकर्मियों की नि:स्वार्थ सेवा को कमतर कर रहे हैं.