TMC ने जारी की उम्मीदवारों की लिस्ट, ममता बनर्जी ने इतने मु’स्लिमों पर जताया भरोसा

पश्चिम बंगाल चु’नाव के लिए TMC ने अपने उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है। शुक्रवार को शोर-शरा’बे के साथ शुरू हुई मुख्यमंत्री और TMC चीफ ममता बनर्जी की प्रेस कॉन्फ्रेंस में इसे जारी किया गया।

दीदी ने बताया कि इस लिस्ट में 50 महिलाएं शामिल की गई हैं, जबकि कुल 291 कैंडिडेट्स के नाम शामिल हैं। ममता के मुताबिक, वह नंदीग्राम से चु’नाव ल’ड़ेंगी। चूंकि, सीएम सिर्फ एक ही सीट से ताल ठो’केंगी इसलिए पूर्व में जिस भवानीपुर से वह ल’ड़ती आई हैं, उस सीट से शोभन देव चटर्जी को मौका दिया गया है, जो उनके सहयोगी हैं। वहीं, अमित मित्रा का टिकट का’ट दिया गया है।

बकौल दीदी, “आज हम 291 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर रहे हैं, जिसमें 50 महिलाएं, 42 मु’स्लिम उम्मीदवार शामिल हैं। उत्तर बंगाल की तीन सीटों पर हम अपने कैंडिडेट्स नहीं उतारेंगे। मैं नंदीग्राम से ल’ड़ूंगी।”

ममता विस की कुल 294 सीटों में से 291 के लिए उम्मीदवारों की सूची जारी की है। दार्जिलिंग की तीन शेष सीटों पर तृणमूल कांग्रेस के सहयोगी दल चु’नाव ल’ड़ेंगे। उनके अनुसार, “मैं नौ मार्च को नंदीग्राम जाऊंगी, जबकि 10 मार्च को हल्दिया से मैं नामांकन दाखिल करूंगी।”

टीएमसी प्रमुख ने कहा, “23-24 मौजूदा विधायकों को उम्र और अन्य कारणों से इस बार चुनाव मैदान में नहीं उतारा गया है। हमने कला, खेल, मीडिया और सं’स्कृति के क्षेत्रों से प्रतिष्ठित हस्तियों को टिकट दिये हैं।”

उन्होंने आगे बताया- मुझ पर विश्वास रखो, केवल तृणमूल कांग्रेस बंगाल को नई ऊंचाइयों पर ले जा सकती है। सत्ता में आने के बाद हम विधान परिषद का गठन कराएंगे ताकि वरिष्ठ और अनुभवी नेताओं को समायोजित किया जा सके।

ममता ने इसके अलावा समर्थन देने के लिए RJD नेता तेजस्वी यादव, AAP संयोजक और दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल, झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन और Shivsena का शुक्रिया अदा किया। जानिए, दीदी की PC की बड़ी बातेंः

– सीएम ममता सिर्फ 1 जगह से- नंदीग्राम

– भवानीपुर से शोभनदेव को टिकट

– क्रिकेटर मनोज तिवारी शिवपुर से लड़ेंगे

– गौतम मजूमदार जाधवपुर से ठोकेंगे ताल

– अदिति मुंशी को राजाघाट से टिकट

– नॉर्थ दमदम से चंद्रिमा भट्टाचार्य, तो कमरहट्टी से मदन मित्रा

– दार्जिलिंग की 3 सीट पर TMC न लड़ेगी

– कंचन मलिक को उत्तरपाड़ा से टिकट

– सायोनी घोष लड़ेंगी आसनसोल दक्षिण से

– राज चक्रवर्ती को बैरकपुर से टिकट

– 28 मौजूदा विधायकों को टिकट नहीं

– 27 नए चेहरे, 42 मुस्लिम चेहरे

– पहली लिस्ट में 50 महिलाएं (291 में से, जबकि कुल सीट 294) भी

– 79 SC उम्मीदवार भी, 17 ST को अवसर