तेलंगाना में बीजेपी को लगा बड़ा झटका, पूर्व मंत्री ने छोड़ी पार्टी, टीआरएस में हुए शामिल

तेलंगाना में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को सोमवार को एक और झटका लगा जब पूर्व मंत्री ई. पेड्डी रेड्डी ने पार्टी छोड़ दी।

पूर्व मंत्री ई. राजेंदर द्वारा खाली की गई हुजूराबाद विधानसभा सीट के लिए आगामी उपचुनाव के लिए पेड्डी रेड्डी पार्टी के टिकट के लिए एक आकांक्षी थे।

हालांकि, राजेंद्र भाजपा में शामिल हो गए और पार्टी ने उन्हें अपना उम्मीदवार बनाने का फैसला किया। पेड्डी रेड्डी राजेंद्र के भाजपा में प्रवेश के विरोध में थे।

हुजुराबाद से दो बार के विधायक, पेड्डी रेड्डी ने 2019 में भाजपा में शामिल होने के लिए तेलुगु देशम पार्टी (टीडीपी) छोड़ दी थी। उन्होंने अविभाजित आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री के रूप में तेदेपा अध्यक्ष एन. चंद्रबाबू नायडू के कार्यकाल के दौरान मंत्री के रूप में कार्य किया था।

पेड्डी रेड्डी एक हफ्ते से भी कम समय में पार्टी छोड़ने वाले दूसरे भाजपा नेता हैं। वरिष्ठ नेता मोटकुपल्ली नरसिम्हुलु ने पिछले शुक्रवार को भगवा पार्टी से इस्तीफा दे दिया। वह भाजपा में शामिल होने से पहले तेलंगाना में तेदेपा के एक प्रमुख नेता भी थे।

पेड्डी रेड्डी और नरसिम्हुलु दोनों के सत्तारूढ़ तेलंगाना राष्ट्र समिति (TRS) में शामिल होने की संभावना है।

मौजूदा विधायक राजेंद्र के इस्तीफे से हुजूराबाद सीट पर उपचुनाव कराया गया है। उन्होंने टीआरएस छोड़ दिया और पिछले महीने विधानसभा सदस्यता से इस्तीफा दे दिया, एक महीने से अधिक समय के बाद मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने आरोप लगाया कि उन्होंने कुछ किसानों की भूमि पर कब्जा कर लिया था।