VIDEO : कृषि बिल के खिला’फ तेजस्वी ने निकाली ट्रैक्टर रैली, बोले- अन्नदाता को बना दिया निधिदाता की कठपुतली

कृषि विधेयक के विरो’ध के लिए बिहार में विपक्षी दलों के नेता सड़क पर उतर गए. इसी क्रम में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव (Tejaswi yadav) ने ट्रैक्टर रै’ली निकाली. तेजस्वी ने कहा कि सरकार ने हमारे ‘अन्नदाता’ को ‘निधि दाता’ के माध्यम से क’ठपुत’ली बना दिया है. कृषि बिल किसान विरो’धी है. सरकार ने कहा था कि वे 2022 तक किसानों की आय को दोगुना करेंगे, लेकिन ये बिल उन्हें और गरी’ब बना देगा. कृषि क्षेत्र का कॉर्पोरेटकरण किया गया है.

बता दें कि किसानों को लेकर मोदी सरकार द्वारा लाए गए बिल पर सं’ग्राम जारी है. भारतीय किसान यूनियन समेत विभिन्न किसान संगठनों ने शुक्रवार को देशभर में च’क्का जाम करने का ऐलान किया है. इसमें 31 संगठन शामिल हो रहे हैं. किसान संगठनों को बिहार में कांग्रेस, RJD, जाप और वा’मपं’थी दलों का समर्थन प्राप्त है.

इससे पहले गुरुवार को तेजस्वी यादव ने कहा था कि NDA सरकार लगातार गरी’ब और किसान विरो’धी फैसले ले रही है. केंद्र की नरेंद्र मोदी की सरकार को संख्या ब’ल का इतना गु’मान है कि बगैर किसा’नों, उनके संगठन और राज्य सरकार से राय-मश’वरा किये कृषि क्षेत्र का भी नि’जी’करण, ठे’का प्रथा और कॉर्पोरेटीकरण कर रही है.

तेजस्वी यादव ने कहा कि लोकसभा में एकतरफ़ा 3 कृषि विधेयकों का पास कराना किसानों के हा’थ काटने जैसा है. नेता प्रतिपक्ष ने केंद्र सरकार से किसान विरो’धी अध्यादेश को तुरंत वापस लेने की मांग की है.

आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने कृषि बिल के खिला’फ ट्रैक्टर रैली निकाली है. इस दौरान तेजस्वी ने कहा कि सरकार ने हमारे ‘अन्नदात’ को ‘निधि दात’ के माध्यम से क’ठपुतली बना दिया है. कृषि बिल किसान विरो’धी है. सरकार ने कहा था कि वे 2022 तक किसानों की आय को दोगुना करेंगे, लेकिन ये बिल उन्हें और गरी’ब बना देगा. कृषि क्षेत्र का कॉर्पोरेटकरण किया गया है.