तेज प्रताप का नीतीश पर तंज- उम्मीद है इस बार दा’रू के न’शे में चूहे नहीं तोड़ेंगे बांध

जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार ने सोमवार को राजभवन में राज्यपाल फागू चौहान की मौजूदगी में सातवीं बार बिहार के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली. उनके साथ ही दोनों नए उपमुख्यमंत्री और सभी मंत्रियों ने भी शपथ ली. ऐसे में सातवीं बार शपथ ग्रहण करने के बाद पूर्व मंत्री तेज प्रताप यादव ने सीएम पर तं’ज क’सा है.

तेज प्रताप यादव ने ट्वीट कर कहा, ” आदरणीय नीतीश कुमार जी को 7वीं बार मुख्यमंत्री मनोनीत होने पर हार्दिक बधाई और शुभकामनाएँ. उम्मीद करता हूँ कि इस बार चूहे, दा’रू के न’शे में कोई बाँध नहीं तोड़ पाएँगे और उद्घाटन से पहले कोई पुल नहीं टूटेगा.”

वहीं, आरजेडी ने अपने ऑफिसियल ट्विटर हैंडल से सीएम नीतीश पर हमला बोलते हुए ट्वीट कर लिखा कि निर्वाचित और चयनित की बजाय परिस्थितिवश “मनोनीत” मुख्यमंत्री बनने पर श्री नीतीश कुमार को हार्दिक बधाई. आपकी समाज तो’ड़क कु’र्सीवादी नीतियों से बिहार को बहुत नु’क़सान हुआ है. इस बार हर दिन बिहार का बेरो’ज़गार युवा, नियोजित शिक्षक और संविदाकर्मी आपसे से अपना हक माँगेंगे.

इससे पहले नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने ट्वीट कर सीएम नीतीश पर निशा’ना सा’धा था. तेजस्वी ने ट्वीट कर लिखा, ” ” आदरणीय श्री नीतीश कुमार जी को मुख्यमंत्री ‘मनोनीत’ होने पर शुभकामनाएँ.

आशा करता हूँ कि कुर्सी की महत्वाकांक्षा की बजाय वो बिहार की जनाकांक्षा एवं एनडीए के 19 लाख नौकरी-रोजगार और पढ़ाई, दवाई, कमाई, सिंचाई, सुनवाई जैसे सकारात्मक मुद्दों को सरकार की प्राथमिकता बनायेंगे.”

मालूम हो कि नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव समेत विपक्ष के अन्य नेता शपथ ग्रहण समरोह में भी शामिल नहीं हुए थे. आरजेडी, कांग्रेस और लेफ्ट की पार्टियों ने शपथ समारोह का बहि’ष्कार किया था. उनका मानना है कि जनादेश के साथ छे’ड़छा’ड़ कर एनडीए ने सरकार का गठन किया है, ऐसे में शपथ समारोह में शामिल होना जनादेश का अप’मान होगा.