बिग ब्रेकिंग: तीसरे नम्बर पर पहुँची बीजेपी , TRS और AIMIM की जोड़ी को अब इतनी सीटों पर बढ़त

ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम चुनाव (GHMC Elections 2020) के लिए मतगणना जारी है। पहले पोस्टल बैलेट्स की गिनती पूरी हो चुकी है। अब बैलेट पत्रों की काउंटिंग जरी है। हर राउंड के लिए एक से डेढ़ घंटे का वक्त लग सकता है। पुराने शहर के डबीरपुरा डिवीजन से एमआईएम की जीत हुई है। एमआईएम कैंडिडेट आलमदर हुसैन ने चुनाव जीता है। एएस राव नगर से कांग्रेस ने भी पहली जीत दर्ज कर ली है। यहां से कांग्रेस उम्मीदवार शिरीशा रेड्डी ने चुनाव जीता है।

यूसुफगुड़ा से टीआरएस उम्मीदवार राज कुमार पटेल अपने निक’टतम भाजपा प्रति’द्वंद्वि को हरा’या है। इस बार जीएचएमसी चुनाव में पहला चुनाव परिणाम आ गया है। एमआईएम ने सबसे कम वोटिंग होने वाले मेंहदीपट्टणम डिवीजन पर जीत दर्ज कर ली है। यहां से एमआईएम कैंडिडेट माजिद हुसैन ने चुनाव जीता। टीआरएस ने मेट्टूगुड़ा डिवीजन से जीत दर्ज की है। यहां से टीआरएस उम्मीदवार रासूरी सुनीता ने अपने निकटतम भाजपा प्रतिद्वंद्वि को हराया है।

पुराने शहर को छोड़कर बाकी सभी डिवीजनों में टीआरएस और भाजपा के बीच कां’टे की टक्क’र चल रही है। अब तक जो रिपोर्ट्स आयी हैं उसके मुताबिक़ 6 सीटों के नतीजे आ चुके हैं जिनमें से तीन AIMIM ने जीती हैं और दो टीआरएस ने जीत ली हैं, एक सीट पर कांग्रेस ने जीत का परचम लहराया है. रूझानों की बात करें तो टीआरएस सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभर रही है. टीआरएस 52 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है जबकि AIMIM भी 25 सीटों पर आगे है. अपनी पूरी राजनीतिक ताक़त लगा देने वाली भाजपा तीसरे स्थान पर चल रही है. भाजपा को अब तक 23 सीटों पर बढ़त हासिल है.