BJP ने बनाया उत्तराखंड CM, तो श्री राम से कर दी PM की तुलना, कहा- आगे चलकर मोदी की पूजा…

उत्तराखंड का सीएम बनने के बाद तीरथ सिंह रावत बाग-बाग हैं। अपनी ताजपोशी वह इतने गदगद हैं कि उन्होंने पीएम नरेंद्र मोदी को भगवान राम के जैसा बता दिया। रावत ने कहा, प्राचीन काल में राम ने अच्छे काम किए तो लोगों ने उन्हें भगवान का दर्जा दे दिया। भविष्य में पीएम मोदी को भी लोग राम की तरह से मानेंगे। लोगों की जय जयकार के बीच रावत ने कहा कि आगे चलकर रामं की तरह से मोदी की भी पूजा होगी।

 

रावत ने कहा कि आज दूसरे देशों के नेता पीएम मोदी के साथ तस्वीर खिंचाने के लिए लाइन लगाकर खड़े होते हैं। जबकि पहले के समय में हमारे पीएम की दूसरे देशों के नेता प’रवाह ही नहीं करते थे। उनका कहना था कि पीएम ने भारत का गौरव सारे विश्व में बढ़ाया है। रविवार को रावत Netra Kumbh में शिरकत कर रहे थे। इसका आयोजन एक सामाजिक संस्था ने किया था। समारोह ऋषिकुल पीजी कॉलेज में आयोजित हुआ।

सीएम ने कहा कि यह न्यू इंडिया है। पीएम मोदी की वजह से ही आज देश की तस्वीर बदल सकी है। ध्यान रहे कि रावत ने सूबे के सीएम रहे त्रिवेंद्र सिंह से चार दिन पहले सत्ता हासिल की थी। इस बीच वह दो बार हरिद्वार का दौरा कर चुके हैं। बीजेपी नेतृत्व ने त्रिवेंद्र सिंह रावत को अचा’नक ह’टाने का फैसला लिया था। लेकिन ऐसा क्यों किया गया, राजनीतिक गलियारों में यह बात अभी एक रहस्य की तरह से सरग’र्म है।

 

रावत ने कहा कि हरिद्वार के कुंभ में आने वाले लोगों के लिए आरटी-पीसीआर टेस्ट की कोई जरूरत नहीं है। इसके लिए रजिस्ट्रेशन कराने की भी आवश्यकता नहीं है। हालांकि, उन्होंने यह भी कहा कि केंद्र की तरफ से जारी दिशा निर्देशों की पालना पूरी तरीके से कुंभ मेले में की जाएगी। उनका कहना था कि सरकार मेले में आने वाले लोगों की सहूलियत का ख्याल पूरी तरह से रख रही है।

उन्होंने कहा कि कुंभ मेले को लेकर एक नकारात्मक मा’हौल बना दिया गया था। लेकिन अब इसे ठीक कर दिया गया है। अधिकारियों को साफ तौर पर हिदायत दी गई है कि मेले में आने वाले श्रद्धालुओं को प’रेशान न किया जाए। लोगों को रोककर उनसे बेवजह से सवाल जवाब न किए जाएं। उनका कहना था कि सरकार का काम लोगों को सुविधा प्रदान करना है। उनकी सरकार श्रद्धालुओं का हर तरह से ख्याल रखेगी।