ICC ने किया बड़ा ऐलान, मिडिल ईस्ट के इस मुस्लिम देश में होगा T20 World Cup

विश्व कप की शुरुआत 17 अक्टूबर से होगी और इसका फाइनल मु’काबला 14 नवंबर को खेला जाएगा. कोरोना के कारण इस टी-20 विश्व कप का आयोजन भारत में नहीं होगा. आईसीसी के मुताबिक भले ही यह टूर्नामेंट भारत में नहीं होगा लेकिन इस टूर्नामेंट की मेजबानी बीसीसीआई ही करेगा.

इन चार स्टेडियम में होंगे सभी मुकाबले

आईसीसी के मुताबिक T20 वर्ल्ड कप के सभी मुकाबलों का आयोजन यूएई और ओमान के 4 स्टेडियम में किया जाएगा. इसमें दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम, अबू धाबी का शेख जायद स्टेडियम, शारजाह स्टेडियम और ओमान क्रिकेट एकेडमी ग्राउंड शामिल है.

भारत में आयोजन न होने से निराश है आईसीसी

आईसीसी के कार्यवाहक सीईओ ज्योफ एलार्डिस ने कहा कि, ”हमारी प्राथमिकता टी-20 वर्ल्ड कप को सुरक्षित रूप से आयोजित कराना है. हालांकि भारत में इसका आयोजन न होने से हम नि’राश हैं. हम बीसीसीआई, अमीरात क्रिकेट बोर्ड और ओमान क्रिकेट के साथ मिलकर काम करेंगे, ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि फैंस क्रिकेट के शानदार इवेंट का लुत्फ उठा सकें.”

यह बोले बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली

बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा कि, “बीसीसीआई यूएई और ओमान में आईसीसी पुरुष टी-20 विश्व कप की मेजबानी करने के लिए उत्सुक है. हमें ज्यादा खुशी होती अगर यह भारत में होता, लेकिन कोविड-19 की कंडीशन को देखते हुए यह फैसला लिया गया है. बीसीसीआई  इस टूर्नामेंट की मेजबानी यूएई और ओमान में करता रहेगा. बीसीसीआई इसके लिए पूरी तरह तैयार है.”

कोरोना के कारण रद्द हुआ था आईपीएल

देश में कोरोना की दूसरी लहर के ख’तरे को देखते हुए पिछले दिनों बीसीसीआई ने आईपीएल र’द्द करने का फैसला किया था. आईपीएल के कई खिलाड़ी इससे सं’क्रमित हो गए थे. अब आईपीएल का आयोजन भी यूएई में ही कराया जाएगा. गौरतलब है कि पिछले साल भी कोरोना की वजह से आईपीएल यूएई में ही खेला गया था.