महेंद्र सिंह धोनी के बाद सुरेश रैना ने भी किया संन्यास का ऐलान

सुरेश रैना ने अपने ऑफिशियरल इंस्टाग्राम से एक तस्वीर शेयर की. जिसमें केदार जाधव, महेंद्र सिंह धोनी, अंबाती रायडू, कर्ण शर्मा और मोनू सिंह एक साथ बैठे हुए हैं. इस तस्वीर को शेयर करते हुए रैना ने कैप्शन में लिखा, आपके साथ खेलना काफी प्यारा रहा महेंद्र सिंह धोनी. पूरे दिल से फख्र के साथ, मैं आपके इस सफर में शामिल होना चाहता हूं. शुक्रिया भारत। जय हिंद

बता दें कि सुरेश रैना ने टेस्ट क्रिकेट में 768 रन बनाए हैं. इसमें उनकी एक सेंचुरी एक और  7 हाफ सेंचुरी शामिल हैं. वनडे इंटरनैशनल में रैना के नाम 5615 रन दर्ज हैं, जिसमें 5 सेंचुरी और 36 हाफ सेंचुरी शामिल हैं. रैना का वनडे में बेस्ट स्कोर नाबाद 116 रन रहा. इसके अलावा अगर टी-20 की बात करें तो 78 टी-20 मैच खेले हैं, जिनमें उन्होंने ने कुल 1605 रन बनाए हैं, टी-20 में रैना ने एक सेंचुरी और पांच हाफ सैंचुरिया बनाई हैं. इसके आईपीएल में रैना ने 193 मैच खेले हैं. जिसमें उन्होंने 5368 रन बनाए हैं, आईपीएल में उन्होंने एक सैंचुरी और 38 हाफ सैंचुरियां बनाई हैं.

महेंद्र सिंह धोनी के बाद सुरेश रैना ने भी संन्यास का एलान कर दिया है.

धोनी के रियाटरमेंट पर सचिन तेंदुलकर ने कहा कि क्रिकेट में आपका योगदान अपार है. 2011 के विश्व कप को एक साथ जीतना मेरे जीवन का सबसे अच्छा क्षण रहा. आपको और आपके परिवार को आपकी दूसरी पारी के लिए शुभकामनाएं

ना के कुछ और रिकॉर्ड्स

वह खेल के तीनों प्रारूपों में शतक बनाने वाले पहले भारतीय हैं.वह सीमित ओवरों के विश्व कप में शतक बनाने वाले एकमात्र भारतीय हैं.वह लगातार सात आईपीएल में 400 से अधिक रन बनाने वाले एकमात्र खिलाड़ी हैं.

5,000 आईपीएल रन बनाने वाले पहले खिलाड़ी

वह आईपीएल में 5,000 रन बनाने वाले पहले खिलाड़ी बने. वर्तमान में, वह टूर्नामेंट में दूसरे सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं, जिन्होंने 189 पारियों में 5,368 रन बनाए हैं. वह कोहली से पीछे हैं, जिन्होंने 169 पारियों में 5,412 रन बनाए हैं.

उन्होंने आईपीएल में सर्वाधिक कैच पकड़े

शानदार फील्डिंग के लिए जाना जाने वाला रैना आईपीएल में सबसे ज्यादा कैच लेने का दावा करते हैं. अब तक रैना ने 192 पारियों में 102 कैच लेने का दावा किया है, जिसमें एक मैच में अधिकतम तीन कैच शामिल थे.