अकाली दल के सुखबीर बादल ने कहा- हरसिमरत कौर के इस्तीफे से हिल गई मोदी सरकार

नरेंद्र मोदी सरकार द्वारा पारित तीन कृषि विधेयकों के खिला’फ आज किसानों ने भारत बंद का ऐलान किया है. देश भर में आज किसान रैलियां निकालकर विरो’ध प्रदर्शन कर रहे हैं. बीजेपी की सहयोगी शिरोमणी अकाली दल की मंत्री हरसिमरत कौर ने इसी मु’द्दे पर मंत्रिमंडल से इस्ती’फा दे दिया था. अब अकाली दल सत्ताधारी पार्टी पर हम’ला’वर हो गई है.

पंजाब के मुक्तसर में किसानों की सभा को संबोधित करते हुए अकाली दल के नेता सुखबीर सिंह बादल ने कहा कि जैसे द्वतीय विश्व यु’द्ध में अमेरिका ने ए’टम ब’म चलाकर जापान को सद’मे में डाल दिया था ठीक उसी तरह हरसिमरत कौर के इस्ती’फे ने मोदी सरकार को हि’ला दिया है. पिछले दो महीनों से किसानों के मुद्दे पर चु’प रही सरकार अब पांच-पांच मंत्रियों को किसानों के मु’द्दे पर बोलने के लिए भेज रही है.

बता दें कि संसद में कृषि विधेयक पारित होने में काफी हं’गामा हुआ. राज्यसभा में तो म’त विभाजन कराए बिना बिल पास करने पर विप’क्षी सांसदों ने जम’कर हं’गा’मा किया. इसके बाद 8 सांसदों को शेष सत्र के लिए निलं’बित भी कर दिया गया. इसके बाद निलं’बित सांसद, संसद परिसर में ही ध’ऱने पर बैठ गए. अगली सुबह राज्यसभा के उप सभापित हरिवंश उनके लिए चाय लेकर भी गए लेकिन धर’ने पर बैठे सांसदों ने इनकार कर दिया.

बता दें कि सरकार का कहना है कि इन का’नूनों ने न तो मं’डियां ख’त्म होंगी न ही न्यूनतम समर्थन मूल्य. मोदी सरकार ने इसे किसानों की आजादी बताया कि अब वह जहां चाहे अपनी उपज बेच सकता है. प्रधानमंत्री खुद कई बार इस मुद्दे पर ट्वीट कर चुके हैं और अपने भाषणों में भी जिक्र कर चुके हैं. लेकिन किसानों का विरो’ध प्रद’र्शन देख कर लगता है वे सरकार की बात से सहमत नहीं हैं.