विडियो: आजतक न्यूज़ चैनल पर भ’ड़के सुधीर चौधरी, रिया के इंटरव्यू बताया बिकाऊ और नाट्कीय

बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत के’स की सी’बीआ’ई जांज के बीच रि’या चक्रवर्ती के न्यूज चैनल आज तक को दिए इंटरव्यू पर कई सवा’ल ख’ड़े हो रहे हैं। सो’शल मीडिया पर फैंस जम’कर रिया के इंटरव्यू की आलो’चना करने के साथ ही उसे स्क्रि’प्टेड बता रहे हैं। अब वरिष्ठ पत्रकार सुधीर चौधरी ने भी इसपर प्रतिक्रिया दी है। सुधीर चौधरी ने इस इंटरव्यू पर गु’स्सा जाहिर करते हुए कहा है कि उन्हें भी रि’या चक्रवर्ती के इंटरव्यू करने का ऑफर कुछ शर्तों के साथ दिया गया था।

सुधीर चौधरी ने अपने शो DNA में रि’या चक्रवर्ती के इंटरव्यू को फरमाइशी इंटरव्यू बताते हुए कहा, ‘रि’या चक्रवर्ती के वकील ने हमें भी इस इंटरव्यू का ऑफर दिया था। वो चाहते थे कि हमारे चैनल पर भी रि’या का इंटरव्यू हो जाए लेकिन उनकी शर्त थी कि हमें उनके पक्ष में ही खबरें दिखानी होंगी और उनके प्रति अपनी व’फादारी साबित करने के साथ ही उनका साथ देना होगा। ऐसी कोई भी शर्त पत्र’कारिता के आदर्शों के खिला’फ होती है जिसके चलते हमनें यह ऑ’फर ठुकरा दिया और हमनें यह इंट’रव्यू नहीं किया।’

सुधीर चौधरी ने आगे कहा, ‘ऐसे इंटरव्यू आरो’पी की P’R एजेंसी या फिर उनके वकील द्वारा त’य करवाए जाते हैं। इस फरमा’इशी इंटरव्यू की प’टकथा पहले से लिखी जा चुकी होती है और ऐसे चैनल को यह इंटरव्यू दिए जाते हैं जहां इंटरव्यू देने वाले व्यक्ति को और उसकी पूरी टीम को यह लगे कि इस चैनल पर जाना हमारे लिए सुरक्षित होगा। रि’या चक्रवर्ती ने जो इंटरव्यू दिया है वह सो’शल मीडिया पर सबसे ज्यादा ना’पसंद किया जाने वाला इंटरव्यू बन गया है।’

फरमाइशी इंटरव्यू का नया दौर:

सुधीर चौधरी ने कहा अब नया दौर आ गया है फरमाइशी इंटरव्यू का जहां दोनों तरफ से एक्टिंग होती है। अब पत्रकारिता कम हो गई है और एक्टिंग ज्यादा हो गई है। इंटरव्यू देने वाला मासूमियत का अभिनय करता है जैसे कि उसे कुछ पता ही नहीं और वह बेक’सूर है और इंटरव्यू लेने वाला व्यक्ति स’ख्त सवाल पूछने की एक्टिंग करता है।

इसलिए दोनों तरफ से एक्टिंग का आना बेहद आवश्यक है। इन इंटरव्यू का मकसद होता है कि जनता की रा’य अपने पक्ष में कर लेना। ज्यादातर ऐसे इंटरव्यू किसी न किसी फं’से के’स में आ’रोपी ही देते हैं जहां इंटरव्यू लेने वाले श’ख्स का मतलब के’वल फायदे से होता है।