BJP सांसद के बयान से हि’ला केंद्र, बोले- अर्थव्यवस्था में नरेंद्र मोदी हुए हैं फेल; मनमोहन सिंह को बताया…

बीजेपी सांसद सुब्रमण्यम स्वामी एक न्यूज़ चैनल के कार्यक्रम में पहुंचे थे। जिसमें उनसे इकोनॉमी को लेकर कई सवाल पूछे गए थे। उन्होंने अपनी ही पार्टी पर अर्थव्यवस्था न संभाल पाने का आ’रोप लगाया था। स्वामी ने सबसे अच्छा वित्त मंत्री मनमोहन सिंह को बताया था। नोटबंदी को भी उन्होंने गलत फैसला कहा था।

सुब्रमण्यम स्वामी ने यह बातें  न्यूज़ चैनल के एक कार्यक्रम में कही थी। अमन चोपड़ा ने इस कार्यक्रम के दौरान उनसे सवाल पूछा कि सरकार से आपकी क्या नारा’जगी है। इसी सवाल का जवाब देते हुए सुब्रमण्यम स्वामी ने कहा था कि, ‘ नारा’जगी तो सबसे ज्यादा इकोनॉमी पर है जो संचालन फाइनेंस मिनिस्ट्री का हुआ है उससे सबको दुख हुआ है। हम लोगों को भी दुख हुआ है टैक्सेस को बढ़ाएं गए। जीएसटी के कारण कागज के काम बढ़ा दिए गए।’

उन्होंने नोटबं’दी को लेकर कहा था कि सरकार की कल्पना अच्छी थी लेकिन उसको लेकर फाइनेंस मिनिस्ट्री की तरफ से कोई तैयारी नहीं की गई थी। उन्होंने तत्कालीन वित्त मंत्री अरुण जेटली पर ह’मला बोलते हुए लिखा था कि उन्हें अर्थव्यवस्था की कोई जानकारी ही नहीं है इसलिए यह हा’लात बने हैं।

सुब्रमण्यम स्वामी ने इकोनॉमी पर एक सवाल का जवाब देते हुए यह भी कहा था कि देश में अगर कोई सबसे अच्छा वित्त मंत्री बना था तो वह मनमोहन सिंह थे। उनके जवाब पर एंकर अमन चोपड़ा ने पल’ट कर उनसे सवाल पूछा कि अगर आप अपनी पार्टी का प्रचार करें और मोदी सरकार के प्रचार में कहे कि इकोनामी के फ्रं’ट पर जेटली फे’ल हो गए हैं? अरुण जेटली से अति प्रेम की वजह क्या है? इस सवाल पर बीजेपी सांसद में कहा था कि मैं तो उन्हें जानता ही नहीं हूं। प्रेम का तो सवाल ही नहीं उठता है।

सुब्रमण्यम स्वामी ने एंकर की पत्रकारिता पर सवाल उठाते हुए कहा था कि मुझे लगता है कि उनसे आप लोगों को ही ज्यादा प्रेम है उनके आगे पीछे घू’मते रहते हैं। उनकी चापलूसी करते रहते हैं ताकि आप सबको प्रमोशन मिलता रहे। नहीं चापलूसी कर लूंगा टीवी के मुझे निकाल दिया जाएगा। उनकी इस बात इस कार्यक्रम में बैठे सभी लोग तालियां बजाकर जो’र-जो’र से हंसने लगे थे। आगे उन्होंने यह भी कहा था कि तुम क्या जेटली का चमचा हो? उनके इस बात पर एंकर ने कहा चलिए ठीक है।

New Delhi: Janta Party President Subramanian Swami and NSA Shiv Shanker Menor at Parliament House in New Delhi on Thursday during ongoing monsoon session. PTI Photo by Vijay Kumar Joshi (PTI8_8_2013_000083B)

मैं आपसे एक आखरी सवाल करता हूं कि भाजपा ने सत्ता में आने से पहले राम मंदिर, धारा 370 और यूनिफॉर्म सिविल कोड इस पर क्या कहेंगे? इसका जवा’ब देते हुए स्वामी ने कहा था कि इसीलिए लोगों से कहना चाहिए कि माफ कर दो इस बार अब बार निश्चित करेगी मोदी सरकार।