बिहार के DGP का आया बड़ा बयान- सुशांत सिंह के बैंक अकाउंट से…

एक्टर सुशां’त सिंह राजपूत सु’साइड के’स की जांच के बारे में मुंबई पुलिस और बिहार पुलिस के बीच जुबानी जं’ग और बु’रे स्तर पर पहुंच गई. क्योंकि बिहार के पुलिस महानिदेशक (DGP) गुप्तेश्वर पांडेय  ने मुंबई पुलिस से ऐसा सवा’ल पूछ लिया है, जिसका जवाब फिलहा’ल मुंबई पुलिस के पास नहीं है. उन्होंने सोमवार को मुंबई पुलिस से पूछा कि सुशांत के बैंक अकाउंट से नि’काले गए पैसों के एंगल पर अभी तक जांच क्यों नहीं की गई?

डीजीपी ने बताया, ‘पिछले 4 वर्षों में सुशांत सिंह राजपूत के बैंक खाते में लगभग 50 करोड़ रुपये जमा किए गए, लेकिन आश्चर्यजनक रूप से सारे पैसे नि’काल लिए गए. एक साल में उनके खाते में 17 करोड़ रुपये जमा किए गए, जिसमें से 15 करोड़ रुपये नि’काल लिए गए.’

सुरागों को क्यों द’बा रही है मुंबई पुलिस

है’रान हो रहे डीजीपी ने मीडिया को बताया, ‘क्या यह एक अहम एंगल नहीं है जिसकी जांच की जानी चाहिए. हम शांति से बैठने नहीं जा रहे हैं.’ दुखी लग रहे डीजीपी ने यह भी पूछा कि, मुंबई पुलिस इस तरह के सुरागों को क्यों दबा रही है?

बिहार पुलिस की जांच टीम का नेतृत्व करने के लिए पटना सिटी एसपी विनय तिवारी बीते रविवार (2 जुलाई) शाम को मुंबई पहुंचे. बीएमसी ने उन्हें रात 11 बजे हाथ पर स्टैंप लगाकर क्वारंटीन कर दिया, इसको लेकर भी उन्होंने सवाल किए.

डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय ने पूछा, ‘इस केस से जुड़े सबूत या पोस्टमॉर्टम और फॉरेंसिक रिपोर्ट्स जैसी चीजें हमें देने की जगह मुंबई पुलिस ने हमारे IPS अधिकारी को लगभग हाउस अरेस्ट कर लिया. मैंने किसी और राज्य की पुलिस द्वारा ऐसा असहयोग करते हुए नहीं देखा है.

यदि मुंबई पुलिस केस की जांच करने में ईमानदार होती तो वे जांच के सारे डिटेल्स हमसे शेयर करती.’ गुप्तेश्वर पांडेय के सवालों के बाद मुंबई पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह ने मीडिया से बातचीत की और अपनी टीम की जांच को सही और प्रोफेशनल बताया.

बिहार पुलिस की 4 सदस्यीय टीम सुशांत के’स में जांच करने बुधवार को मुंबई पहुंची. इस टीम का नेतृत्व करने पटना के सिटी एसपी विनय तिवारी भी रविवार शाम मुंबई पहुंचे थे. बिहार पुलिस का आरोप है कि विनय तिवारी को ज’बरन क्वारंटीन किया गया है.

इन धा’राओं में रिया चक्रवर्ती समेत 6 अन्य लोगों पर द’र्ज है के’स

राजपूत के पिता के.के. सिंह (74) ने 28 जुलाई को पटना में रिया चक्रवर्ती, उनके परिवार के सदस्यों सहित छह अन्य लोगों के खि’लाफ उनके बेटे को कथित रूप से आ’त्मह’त्या के लिए उ’कसाने का मा’मला दर्ज कराया. इन सभी के खि’लाफ पटना में पुलिस ने भा’दंसं की धा’राओं 341, 342 (आप’राधिक तरीके से बं’धक बनाना), 380 (जिस घर में रहें, वहां चोरी करना), 406 (आ’पराधिक विश्वासघा’त), 420 (धो’खाधड़ी) और 306 (आ’त्महत्या के लिए उक’साना) में मा’मला दर्ज किया है. सिंह ने टीवी एवं फिल्म अभिनेत्री चक्रवर्ती पर आरो’प लगाया कि उसने अपना करियर संवारने के लिए मई 2019 में सुशांत से दोस्ती की थी.