सीएम येदिरुप्पा के खिला’फ स्टिं’ग ऑप’रेशन चलाने वाले चैनल पर पु’लिस का शिकं’जा, ऐसे कर रहे परे’शान

बेंगलुरू पु’लिस ने सोमवार को एक निजी टीवी चैनल के अधिकारियों के खिला’फ जांच शुरू कर दी है। दरअसल चैनल ने बीते दिनों सीएम बीएस येदियुरप्पा के परिवार का एक स्टिं’ग अपने चैनल पर दिखाया था, जिसमें सीएम के परिवार के लोग क’थित भ्र’ष्टा’चार में शामिल दिखाए गए हैं। पु’लिस ने सोमवार को टीवी चैनल पावर टीवी के ऑफिस की तला’शी ली और साथ ही चैनल मैनेजिंग डायरेक्टर और एडिटर राकेश शेट्टी के घर को भी खं’गाला।

बेंगलुरू पु’लिस ने चैनल के एक एंकर से भी पूछ’ताछ की है। चैनल ने एक कंस्ट्रक्शन कंपनी के निदेशक से क’थित तौर पर मिली जानकारी के आधार पर यह खबर प्रसारित की थी, उसी कंस्ट्रक्शन कंपनी के निदेशक की शि’का’यत पर ही पु’लिस ने इस ‘मा’मले की जां’च शुरू कर दी है।

बता दें कि चैनल ने बीते माह इस मा’मले पर कार्यक्रमों की एक पूरी सीरीज चलायी थी, जिसमें एक स्टिं’ग ऑडियो भी प्रसारित की गई थी। यह स्टिं’ग ऑडियो क’थित तौर पर चैनल के एमडी और एडिटर राकेश शेट्टी और बीएस येदियुरप्पा परिवार के एक अहम सदस्य के बीच का बताया गया था।

इसके अलावा चैनल ने अपनी खबर में येदियुरप्पा परिवार के एक अन्य सदस्य और कंस्ट्रक्शन फर्म के निदेशक के बीच की व्हाट्सएप चैट को भी दिखाया था। इसके साथ ही चैनल ने अपनी खबर में कुछ दस्तावेज भी दिखाए थे, जो दिखाते हैं कि येदियुरप्पा परिवार के एक सदस्य के बैंक खाते में बड़ी संख्या में रकम जमा की गई है।

वहीं स्टिं’ग के खुला’से के बाद विपक्षी पार्टियों ने सीएम बीएस येदियुरप्पा से इस्ती’फे की मांग शुरू कर दी है। विप’क्षी पार्टियों ने सुप्रीम को’र्ट के मौजूदा जज द्वारा या फिर एक स्पेशल इन्वे’स्टि’गेशन टीम बनाकर मा’मले की जां’च कराने की भी मांग की है, जिसे कर्नाटक हाईको’र्ट के चीफ जस्टिस मॉनीटर करें।

वहीं सीएम येदियुरप्पा ने विपक्ष को उन पर लगे आरो’पों को सिद्ध करने की चुनौ’ती दी है। हालांकि चैनल के खिला’फ पु’लिस की कार्रवा’ई पर उन्होंने कोई भी प्रतिक्रिया देने से इं’कार कर दिया।

बता दें कि इस स्टिं’ग पर विवा’द की शुरुआत उस वक्त हुई, जब रामालिंगम कंस्ट्रक्शन कंपनी लिमिटेड के निदेशक चंद्रकांत रामालिंगम ने इस मा’मले में बीती 24 सितंबर को शिका’यत द’र्ज करायी। अपनी शिका’यत में रामालिंगम ने कहा कि चैनल वालों ने उनसे जब’रन यह कहलवाया कि मैंने राजनीतिक लोगों को रकम का भुगतान किया है और फिर मेरी इस बात को रिकॉर्ड कर लिया। फिलहाल पु’लिस ने मा’मला द’र्ज कर जां’च शुरू कर दी है।