अपनी सहेली को धोखा देकर उसके ही पति से कर ली थी स्मृति ईरानी ने शादी, बहुत दिलचस्प है किस्सा

टीवी जगत की जानी-मानी अभिनेत्री समृति ईरानी आज एक जाना माना नाम है परंतु एक समय ऐसा भी था कि स्मृति ईरानी को कोई भी नहीं जाना करता था वही उनकी आंखों में शुरुआत से ही बस एक सपना था कि वह मॉडलिंग करें .

और दुनिया उनकी दीवानी बन जाए समृद्धि रानी का शादी से पहले नाम समृद्धि मल्होत्रा था जब पढ़ाई पूरी कर लगभग वह 20 से 22 वर्ष की थी और उसके बाद वह मुंबई आ गई!

लेकिन ऐसे में समृति ईरानी का मुंबई आ जाना और मॉडलिंग करना इतना भी आसान नहीं था इसके लिए उन्होंने अपने घर को छोड़ना पड़ गया क्योंकि उनके घर वाले उन्हें मॉडलिंग के लिए मुंबई भेजना बिल्कुल भी नहीं चाहते थे, परंतु स्मृति ईरानी ने अपना सपना पूरा करने की ठान रखी थी और अपना ही घर छोड़ दिया!

जिसके बाद आज समृति ईरानी अभिनय से लेकर राजनीति तक अपनी पकड़ मजबूत बना चुकी है और उन्होंने अपना घर भी बसा दिया!

मुंबई में आज आने के बाद स्मृति ईरानी की रहा कितनी भी आसान नहीं थी और मुंबई में बिना किसी जान पहचान के मॉडलिंग का ऑफर मिलना भी बेहद ही मुश्किल था वही शुरुआती समय में स्मृति ईरानी ने एक रेस्टोरेंट में भी काम किया लोगों की छुट्टी टेबल तक साफ की है और दूसरी तरफ वह बॉलीवुड में अपनी जगह बनाने में प्रयास करती रही!

वहीं पर स्मृति मल्होत्रा की पहचान एक बेहद ही रही पारसी महिला से हो गई और दोनों काफी अच्छे दोस्त भी बन गए वही इस महिला का नाम मोना ईरानी था जो कि एक बहुत ही अमीर और पैसे वाले खानदान की बहू थी वह स्मृति ईरानी को काफी ज्यादा सम्मान दिया करती थी!

जब कभी भी फ्लैट की किराए के पैसे उसके पास नहीं हुआ करते थे तब मोना ही उनसे कहा करती थी कि तुम मेरे घर चले जाओ परंतु मोना ईरानी को नहीं मालूम था कि उनकी दरियादिली उनका घर उजाड़ देगी दरअसल मोना ईरानी के पति फिरोज शाह गोदरेज के भांजे जिसका टाटा खानदान में शादी हुई थी!

उनकी गोवा मुंबई और अहमदाबाद जैसे शहरों में बड़ी-बड़ी प्रॉपर्टी अपनी ही सहेली मोना ईरानी के पति जुबिन ईरानी की तरफ स्मृति ईरानी की नजदीकियां बढ़ती चली गई और धीरे-धीरे समय बीत और स्मृति ईरानी और जुबीन कितने करीब आ गए कि मोना की बसी हुई बस्ती को ही उजाड़ दिया!

वहीं दूसरी ओर मोना ईरानी के पति जुबीन भी अभिनेत्री के प्यार में पागल हो चुके थे और अपनी पत्नी से दूर होते चले जा रहे थे और अंत में दोनों इतने करीब आ गए कि जो मैंने मोना ईरानी को तलाक दे दिया फिर इसके बाद जो भी ने स्मृति से साल 2001 में शादी कर ली जिसके बाद किसी मल्होत्रा बन गई स्मृति ईरानी!

बताया तो यह भी जाता है कि शादी के बाद रानी को घर से निकलना पड़ गया था और उनका यह ग्रस्त जीवन बर्बाद हो चुका था आज को अलविदा कह दिया है और वह राजनीति में अपना करियर शुरू कर दी है वही बता दे कि वर्तमान में वह बीजेपी पार्टी में है और भारत सरकार के अंतर्गत कपड़ा मंत्री तथा महिला एवं बाल विकास मंत्री है!