NDA के पुराने सहयोगी ने कृषि कानू’नों को लेकर लगाई बीजेपी की क्लास, भाजपा को बताया असली टु’कड़े-टु’कड़े गैंग

तीन कृषि कानूनों के खि’लाफ राजधानी दिल्ली की विभिन्न सीमाओं पर किसानों का आंदोलन जारी है। इस बीच एनडीए के पुराने सहयोगी रहे शिरोमणि अकाली दल ने भाजपा पर बड़ा ह’मला बोला है।

शिअद नेता सरदार सुखबीर सिंह बादल ने कहा कि हम जय जवान-जय किसान कहते हैं। आज जवान भी आं’दोलन में उतर गया है और किसान भी आं’दोलन कर रहा है। अब आप क्या चाहते हैं? सुखबीर ने कहा कि भाजपा सरकार को अपने अहं’कारी रवैये से पीछे ह’टकर किसानों से बातचीत करनी चाहिए।

शिअद नेता ने कहा कि जिन लोगों ने किसानों के लिए कानू’न बनाया है उनका जिंदगी में खेती की ही नहीं है। उन्होंने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार अफसरों के इशारे पर चल रही है। बादल ने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार लोगों को ध’र्म के आधार पर बां’टने की कोशिश कर रही है।

उन्होंने कहा कि ये जो टु’कड़े-टु’कड़े गैं’ग कहते हैं, जो उनकी सरकार के हक में होता है तो वह देशभक्त होता है, जो उनके ह’क में नहीं होता है वह उसे टु’कड़े-टु’कड़े गैं’ग का बता देते हैं। सुखबीर बादल ने कहा कि सही मायनों में असली टु’कड़े-टु’कड़े गैंग भाजपा ही है। उन्होंने कहा कि पहले इन्होंने हिं’दू और मुसलमान के रिश्तों को टु’कड़े-टु’कड़े किया।

अब जानबूझ कर हिं’दू और सिख के बीच भे’द करने की कोशिश कर रहे हैं। सुखबीर ने कहा कि शिरोमणि अकाली दल इस बात को बिल्कुल भी बर्दा’श्त नहीं करेगा। पंजाब में भाईचारे को ख’त्म करने की कोशिश को पूरा नहीं होने दिया जाएगा। इसके लिए शिअद किसी भी तरह की कु’र्बानी के लिए तैयार है।

उन्होंने कहा कि शिरोमणि अकाली दल पंजाबियों की जान है। पंजाब भाईचारे के साथ अमन से रहता है। सुखबीर बादल ने कहा कि मैं भाजपा को यह चे’तावनी देना चाहता हूं कि छोटी-छोटी बात पर भाइयों को मत ल’ड़ाओ। वो जो किसान प्रदर्श’न करने बैठे हैं वो किसान देशभक्त हैं।