ममता बनर्जी ने अमित शाह पर लगाया आरो’प, केंद्र के इशारे पर CRPF के जवा’न कर रहे है…

बंगाल विधानसभा चु’नाव के लिए तीसरे चरण का मतदान मंगलवार को संपन्न हो गया। अभी पांच चरण के मतदान होने हैं। इधर टीएमसी और बीजेपी के बीच टकरा’व बढ़ता जा रहा है। बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गृहमंत्री अमित शाह पर गं’भीर आरो’प लगाया है। उन्होंने कहा है कि CRPF के जवा’नों के द्वारा मत’दाताओं को अमित शाह के इशारे पर प’रेशान किया जाता है।

चौथे चरण के लिए 10 अप्रैल को 44 सीटों पर मतदान होने हैं। एक चु’नावी सभा को संबोधित करते हुए ममता बनर्जी ने कहा कि मतदान के दौरान CRPF के जवा’न देश के गृहमंत्री अमित शाह के इशारों पर मतदाताओं को प’रेशान करते हैं। इससे पहले उन्होंने कहा था कि पीएम मोदी सिंडिकेट-1 हैं और गृहमंत्री अमित शाह सिंडिकेट-2 हैं। वो अभिषेक के घर, सुदीप के घर और स्टालिन की बेटी के घर पर एजें’सियों को भिजवा रहे हैं।

मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी ममता बनर्जी पर हम’ला बोलते हुए मु’स्लिम वो’टबैं’क के नाम पर वो’ट मांगने का आरो’प लगाया था। उन्होंने कहा था कि अगर हमने ऐसा कहा होता तो चु’नाव आयोग का नोटिस आ गया होता।

ममता पर योगी का ह’मला: उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जलपाईगुड़ी में एक सभा को संबोधित करते हुए कहा कि दीदी इस समय इतनी नारा’ज है कि वो कह रही है कि जय श्रीराम बोलोगे तो जेल में डा’ल देंगे। चिढ़ भाजपा से या हमसे हो सकती है, राम से क्यों? राम से ट’कराने का जिसने भी दुस्साहस किया है उसकी दु’र्गती हुई है। बंगाल में टीएमसी की दुर्ग’ती तय है।

गौरतलब है कि बंगाल में 8 चरण में मतदान हो रहे हैं। तीन चरण के मतदान के बाद अब अगले पांच चरण में 203 सीटों पर चु’नाव होने हैं। अंतिम चरण का मतदान 29 अप्रैल को होना है जबकि 2 मई को मतगणना की जाएगी। पिछले विधानसभा चु’नाव में तृणमूल कांग्रेस को 211 सीटोें पर जीत मिली थी, कांग्रेस लेफ्ट गठबं’धन को 70 और भारतीय जनता पार्टी को 3 सी’टों पर सफलता मिली थी। हालांकि पिछले लोकसभा चु’नाव में बीजेपी ने शानदार प्रदर्श’न किया था।