बंगाल चुनाव : बीजेपी ने भेजा सौरव गांगुली को चुनाव ल’ड़ने का न्योता, दादा ने दिया ऐसा दो टुक जवाब

लंबे समय से इस बात की च’र्चा है कि बीजेपी पश्चिम बंगाल चुनाव में पूर्व भारतीय क्रिकेटर और मौजूदा बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली को अपना कप्तान बना सकती है। खुद गांगुली ने इस पर अब तक सार्वजनिक रूप से कुछ नहीं कहा है। हालांकि, एक मी’डिया रिपोर्ट में दा’वा किया गया है कि उन्होंने बीजेपी नेतृत्व को बता दिया है कि वह ना तो राजनीति में उत’रना चाहते हैं और ना ही विधानसभा चुनाव के दौरान पार्टी के लिए चुनाव प्रचार करेंगे।

पश्चिम बंगाल में भाजपा एक ऐसे नेता की कमी से जू’झ रही है, जिसकी समाज के हर तबके में स्वीकार्यता हो। यही वजह है कि भाजपा बंगाल में कई मशहूर शख्सियतों को अपने साथ जोड़ने की कोशिश में जुटी है। इस कड़ी में पूर्व क्रिकेटर सौरव गांगुली भाजपा के लिए एकदम मुफीद साबित हो सकते हैं क्योंकि बतौर क्रिकेटर सौरव गांगुली ने पश्चिम बंगाल में जो लोकप्रियता हासिल की है, उसका कोई सानी नहीं है।

हालांकि भाजपा कि इन कोशिशों को बड़ा झ’टका लगा है। दरअसल सौरव गांगुली ने फिलहाल राजनीति की पिच पर उतरने से इंकार कर दिया है।

टेलीग्राफ की एक रिपोर्ट के अनुसार, सौरव गांगुली ने अपने फैसले से भाजपा लीडरशिप को भी अवगत करा दिया है। गांगुली ने कहा है कि वह अपनी क्रिकेट की जिम्मेदारियों को निभाने में व्यस्त हैं और उसी में खुश हैं। बताया जा रहा है कि सौरव गांगुली ने भाजपा के लिए विधानसभा चुनाव में प्रचार करने से भी इंकार कर दिया है।

गौरतलब है कि 2019 लोकसभा चुनाव में अभूतपूर्व प्रदर्शन करके ममता बनर्जी की अगुआई वाली तृणमूल कांग्रेस को झ’टका देने वाली बीजेपी इस बार विधासनभा में बहुमत के लिए जोर लगा रही है। हालांकि, पार्टी को इसके लिए किसी ऐसे चेहरे की तला’श है जिसे ममता बनर्जी को ट’क्कर दे सके। पार्टी ने सौरव गांगुली पर दां’व लगाने का प्लान बनाया था। लोकसभा चुनाव के समय भी काफी अ’टकलें लगी थीं।