संजय राउत का बीजेपी पर तं’ज – क्या भाभीजी के पापड़ खाकर कोरोना से ठीक हुए लोग?

कोरो’ना वाय’रस पर बहस के दौरान गुरुवार को शिवसे’ना सांसद (Shiv Se’na MP) संजय राउत (Sanjay Raut) ने महाराष्ट्र सरकार पर सवा’ल उठाने वाले BJP सांसदों को तं’ज क’सते हुए जवाब दिया। उन्होंने कहा कि कोरो’ना के खिला’फ ल’ड़ाई प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में ल’ड़ी जा रही है, लेकिन BJP सांसद गैर BJP शासित राज्यों की आ’लोचना करने में जुटे हैं। उन्होंने तं’ज क’सा कि क्या भाभीजी के पापड़ (Bhabhi Ji Ke Papad) खाकर इतने लोग कोरो’ना से ठीक हो गए?

केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल (Union Minister Arjun Ram Meghwal) पर क’टाक्ष करते हुए शिवसे’ना सांसद संजय राउत ने गुरुवार को राज्यसभा में कहा है कि महाराष्ट्र ( Maharashtra) ने महा’मा’री को नियंत्रित करने में अच्छा काम किया है और कोई भी पापड़ खाने से ठीक नहीं हुआ है।

बता दें कि जुलाई में मेघवाल ने कोरो’ना सं’क्रमण से ल’ड़ने के लिए भाभीजी पापड़ को प्रमोट किया था और दा’वा किया था कि यह ऐसी सामग्री से बनाया गया है जो को’विड-19 के खिला’फ एंटीबॉडी बनाने में मदद करता है।

संजय राउत ने कहा कि मेरी मां और मेरा भाई कोरो’ना से सं’क्रमित हैं। महाराष्ट्र में भी कई लोग ठीक हो रहे हैं। आज धारावी में स्थिति नियंत्रण में है। WHO ने BMC के प्रयासों की सरा’हना की है।

मैं इन तथ्यों को बताना चाहता हूं, क्योंकि यहां कुछ सदस्य महाराष्ट्र सरकार की आलो’चना कर रहे थे। शिवसे’ना सांसद ने कहा कि मैं सदस्यों से पूछना चाहता हूं कि इतने लोग कैसे ठीक हुए? क्या लोग भाभी जी के पापड़ खाकर ठीक हो गए? यह कोई राजनीतिक ल’ड़ाई नहीं है, बल्कि लोगों का जीवन बचाने की ल’ड़ाई है।

राउत ने मेघवाल पर हम’ला करते हुए कहा कि महाराष्ट्र ने सं’क्रमण को स’क्रिय रूप से नियंत्रित किया है और देश का सबसे बड़ा स्लम धा’रावी इसका सबसे अच्छा उदाहरण है। कई मंत्री सं’क्रमित हुए हैं, एक पूर्व क्रिकेटर-मंत्री चेतन चौहान की मौ’त हो गई है। इस मुद्दे पर आ’रोप-प्र’त्यारोप न करें।

इस महा’मा’री से हमें मिलकर ल’ड़ना चाहिए। देश में को’विड-19 की स्थिति पर हो रही बह’स में रा’ष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के नेता प्रफुल्ल पटेल ने कहा कि राज्य को अवां’छित रूप से निशा’ना बनाया जा रहा है, जबकि यह एक साथ ल’ड़ने का समय है।

सरकार पर विप’क्ष का ये हम’ला उस टिप्प’णी के बाद शुरू हुआ है जो BJP सांसद विनय सहस्त्रबुद्धे (Vinay Sahasrabuddhe) ने महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा को’विड मा’मले होने को लेकर की थी।

कांग्रेस नेता आनंद शर्मा ने बुधवार को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री के उस बयान पर चर्चा शुरू की थी, जिसमें कहा गया था कि देश में किए गए लॉकडाउन ने 14 से 29 लाख मा’मले और 37 से 78 हजार मौ’तें रोकी हैं। शर्मा ने इन आंकड़ों के पीछे का वैज्ञानिक आधार पूछा था। इस पर सांसद स’हस्त्र’बुद्धे ने महाराष्ट्र को लेकर टि’प्पणी की थी