आज़म खान की सेहत को लेकर मेदांता हॉस्पिटल से बड़ी अपडेट, पहले से ऑक्सीजन लेवल…

लखनऊ. उत्तर प्रदेश की समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता और रामपुर से सांसद आजम खान की सेहत से जुड़ी एक ख़बर आ रही है. अस्पताल ने एक बयान जारी कर कहा है कि आज़म की सेहत में सुधार आया है. मेदांता लखनऊ ने रविवार को आजम खान की हेल्थ बुलेटिन जारी की है. हेल्थ बुलेटिन में बताया गया है कि आजम खान की तबीयत में सुधार हो रहा है. पहले की पहले की तुलना में आजम खान को कम ऑक्सीजन की जरूरत प’ड़ रही है.

मेदांता ने कहा है कि फिलहाल आजम खान का इलाज आईसीयू में ही चल रहा है लेकिन आज यानी रविवार को उनकी तबीयत बेहतर और संतोषजनक है. आपको बता दें कि 9 मई की रात 9 बजे के करीब आजम खान और उनके बेटे अब्दुल्ला आजम को कोरोना संक्रमण की वजह से मेदांता अस्पताल में एडमिट कराया गया था. 11 मई को आजम खान की तबीयत बिग’ड़ने पर उन्हें आईसीयू में शिफ्ट किया गया था.

शुक्रवार को आजम खान की सेहत के बारे में मेदांता के हेल्थ बुलेटिन में बताया गया था कि सीवियर कोविड इन्फेक्शन के कारण उन्हें ICU में रखा गया है. शुक्रवार तक उन्हें 4-5 लीटर ऑक्सीजन सपोर्ट की जरूरत प’ड़ रही थी.

रविवार को बताया गया कि उन्हें पहले से कम ऑक्सीजन की जरूरत पड़ रही है. अब वह पहले से बहुत बेहतर हैं और उनका इलाज सीवियर इन्फेक्शन डिजीज प्रोटोकॉल के तहत क्रिटिकल केयर टीम के डॉक्टरों की क’ड़ी निगरानी में चल रहा है. वहीं मोहम्मद अब्दुल्ला खान की स्थिति स्थिर और संतोषजनक है, उन्हें भी डॉक्टरों की नि’गरानी में रखा गया है.