सुशांत मामले में सलमान खान, करण जौहर समेत 8 हस्तियों को मिला नो’टिस, कोर्ट होंगे पेश

सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) केस में देश की तीन बड़ी जां’च एजें’सियां ईडी, सी’बीआ’ई और एनसीबी जांच में जुटी हुई हैं। जहां एक तरफ इस के’स में हर दिन बड़े खुला’से हो रहे हैं, वहीं एन’सी’बी रि’या च’क्रव’र्ती समेत कई गि’रफ्तारियां कर चुकी है। इसके साथ ही अब ए’म्स की डॉक्टर्स की फाइनल रिपोर्ट भी जल्द आने वाली है जिससे इस बात का पता लगाया जा सकेगा कि सुशांत ने आ’त्म’ह’त्या की या फिर उनका म’र्ड’र किया गया।

इसी बीच मुजफ्फरपुर जिला न्याया’लय ने बॉलीवुड के 8 सेलिब्रिटीज को को’र्ट में पेश होने का आ’देश दिया है। इन 8 सेलिब्रिटीज में जो दो नाम सामने आए हैं वो है सलमान खान (Salman Khan) और करण जौहर (Karan Johar)। इसके साथ जिन 6 और सेलिब्रिटीज को को’र्ट में पेश होने का आ’देश दिया गया है उनमें आदित्य चोपड़ा, संजय लीला भंसाली, एकता कपूर, साजिद नाडियावाला, भूषण कुमार और दिनेश विजयन का नाम शामिल है।

7 अक्टूबर को होना होगा पेश

इन 8 बॉलीवुड सेलिब्रिटीज को 7 अक्टूबर को को’र्ट में पेश होना होगा। ये सभी सेलिब्रिटीज खुद या फिर अपने वकील के ज’रिए को’र्ट में अपनी पे’शी सुनिश्चित कर सकते हैं। इस संबंध में सभी सेलिब्रिटीज को डिस्ट्रि’क्ट को’र्ट से नो’टिस भेजा जा चुका है।

इसलिए होगी पेशी

सुशांत की मौ’त के बाद 17 जून को वकील सुधीर ओझा ने मुजफ्फरपुर सीजेए’म को’र्ट में परिवाद दा’खिल किया था जिसमें उन्होंने सुशांत की मौ’त के लिए इन सभी को जिम्मे’दार ठहराया था। सुधीर ओझा ने आ’ईपी’सी की धा’रा 306′, 504 और 506 के तहत इन सभी सेलिब्रिटीज के खिला’फ शिका’यत द’र्ज करवाई थी।

eक दर्जन से ज्यादा गि’रफ्तारी

सुशांत सिंह राजपूत की मौ’त से जुड़े ड्र’ग्स मा’मले में ना’र्को’टि’क्स कं’ट्रो’ल ब्यू’रो (एन’सी’बी) ने शुक्रवार को मुंबई में कई जगहों पर छा’पे मा’रे। एजें’सी ने पांच लोगों को हिरा’सत में लिया, जिनके पास से च’रस और गां’जा ब’रा’म’द हुए हैं। हालांकि, इनका सुशांत के’स से सीधा जु’ड़ाव नहीं है। सभी से पू’छता’छ हो रही है।

गौरतलब है कि सुशांत का श’व 14 जून को मुंबई स्थित उनके ‘फ्लैट पर मिला था। पहले इस मा’मले की जां’च मुंबई पु’लिस कर रही थी। इसके बाद सुशांत के पिता की शिका’यत के बाद बिहार पु’लिस ने इस मा’मले की जां’च की। अब ये माम’ला सी’बीआ’ई के पास है। इसके साथ ही ई’डी और एनसी’बी भी इसकी जां’च में जुटी हैं।