साध्वी प्रज्ञा ने राहुल गाँधी पर की भ’द्दी और घ’टिया टिप’ण्णी : विदेशी महिला के ग’र्भ से जन्मा ……

मध्य प्रदेश की भोपाल लोकसभा सीट से बीजेपी सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी का नाम लिये बिना कहा कि ”एक विदेशी महिला से पैदा हुआ व्यक्ति राष्ट्र’वा’दी नहीं हो सकता है.” ठाकुर प्रदेश बीजेपी कार्यालय में एक कार्यक्रम के बाद भारत-ची’न के बीच त’नाव के संदर्भ में कांग्रेस के आरो’पों पर बात कर रही थीं.

एक सवा’ल पर पत्रकारों से उन्होंने कहा, ”कांग्रेस को तो अपने गिरेबान में झां’ककर देखना चाहिये. उनमें न तो बोलने की सभ्यता है, न ही पार्टी में संस्कार हैं, न ही उनकी पार्टी में देशभक्ति है. मैं एक बात कहूंगी कि देशभक्ति आयेगी कहां से, जब दो देशों की सदस्यता लेकर रहेंगे.” उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह के नेतृत्व में देश सुरक्षित हाथों में है.

कांग्रेस के मीडिया सेल के प्रभारी का ट्वीट द्वारा जवाब 

वहीं, कांग्रेस के मीडिया सेल के प्रभारी और पूर्व मंत्री जीतू पटवारी ने भी प्रज्ञा ठाकुर का नाम लिये बिना उन पर तं’ज करते हुए ट्वीट किया, ”कोई भी देशभक्त आ’तं’कवादी नहीं हो सकता है. कोई भी गो’डसे भक्त दे’शभक्त’ नहीं हो सकता है. जाकी रही भावना जैसी, प्रभु मूरत देखी तिन तैसी…..” पटवारी अप्रत्यक्ष तौर पर 2008 में महाराष्ट्र के माले’गांव ब’म वि’स्फो’ट मा’मले के आरो’पियों में से एक प्रज्ञा ठाकुर का उल्लेख कर रहे थे.

राहुल – सोनिया पर टिप’ण्णी 

भाजपा प्रदेश कार्यालय में प्रबुद्ध वर्ग सम्मेलन में पहुंचीं साध्वी ने कांग्रेस द्वारा ची’न के मा’मले में खड़े किए जा रहे सवा’ल पर मीडिया से कहा कि विदेशी महिला के ग’र्भ से ज’न्मा कोई भी व्यक्ति राष्ट्र भक्त नहीं हो सकता। चाणक्य ने कहा था कि इस भूमि का पुत्र ही देश की रक्षा कर सकता है। यहां साध्वी का इशा’रा सोनिया गांधी व राहुल गांधी पर था।

साध्वी प्रज्ञा यहीं नहीं रकी बल्कि उन्होंने कहा कि ‘कांग्रेस पार्टी में न बोलने की सभ्यता है न संस्कार और न ही देश भक्ति है। मैं कहती हूं कि देश भक्ति आएगी भी कहां से, जब दो-दो देश की सदस्यता लेकर रहेंगे।’ इसके अलावा सांसद ने कहा कि ची’न से निपटने के लिए देश तैयार है। केंद्र सरकार ची’न को पूरी ता’कत से जवाब देगी। भारत की एक इंच जमीन पर भी कोई क’ब्जा नहीं कर सकता।

इससे पहले प्रज्ञा ठाकुर ने आरो’प लगाया था कि कांग्रेस की तरफ से नौ साल तक दी गई प्रता’ड़’नाओं के कारण वह आज तक स्वास्थ्य संबंधी सम’स्या’ओं को झे’ल रही हैं. छठे अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर बीजेपी कार्यालय में पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ योग करने के बाद प्रज्ञा ने साल 2008 में हुए मालेगांव ब’म धमा”कों के मा’मले में नौ साल तक जे’ल में बिताए दिनों को याद किया था.

दिग्विजय पर सा’धा था निशा’ना

दिग्विजय सिंह पर सा’धते हुए जनवरी के महीने में साध्वी प्रज्ञा ठाकुर ने कहा था कि पीएम नरेंद्र मोदी व गृह मंत्री अमित शाह की ओर से जम्मू-कश्मी’र से अनु’च्छेद 3’7’0 हटा’ए जाने के बाद जाकिर नाइक से समर्थन मांगने के बयान में कोई स’त्यता नहीं है। जिसने भगवा को आतं’क’वाद कहा, भोपाल की जनता ने उसे स’जा दे दी।

साध्वी ने नाम लिए बिना कहा कि जो भगवा को आंत’क’वाद कहते हैं, उनकी वं’शा’वली बता दूं तो लोग उनको राजा कहना बंद कर देंगे। वे कुछ न कुछ वि’वा’दित बोलते रहते हैं। मैं ठाकुर हूं, इसलिए दूसरे ठाकुर के बारे में सब जानती हूं।