आ’रए’सएस मुख्यालय में फै’ला जब’रद’स्त कोरो’ना सं’क्रमण, 9 वरिष्ठ अधिकारी अस्प’ता’ल में भ’र्ती

नागपुर के राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के मुख्यालय (RSS Headquarter) में 9 वरिष्ठ अधिकारी कोरो’नावा’यरस सं’क्रमित (Cor’onavi’rus Posi’tive) पाए गए हैं. सभी सं’क्रमित पूर्णकालिक वरिष्ठ स्वयंसेवक हैं, जिनमें से अधिकांश की उम्र 60 साल से ज़्यादा है. स्वयंसेवकों को इलाज के लिए शहर के एक निजी नर्सिंग होम में भ’र्ती कराया गया है.

हिन्दुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक जो 9 वरिष्ठ अधिकारी कोरो’ना संक्र’मित हैं, उनमें से सभी लगभग उच्च रक्तचाप और मधु’मेह से पी’ड़ित थे. एक वरिष्ठ स्वयंसेवक ने कहा कि सभी की हाल’त स्थिर है और दवाएं असर कर रही हैं. राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत (Mohan Bhagwat) और महासचिव भैय्याजी जोशी भी इसी बिल्डिंग में रहते हैं, लेकिन वो इस वक्त शहर से बाहर हैं.

संघ प्रमुख को दी गई जानकारी

अधिकारी ने कहा कि उन्हें मा’मले के बारे में जानकारी दी गई है. सभी संक्र’मित पाए गए अधिकारियों में ल’क्षण पाए गए थे. आरएसएस मुख्यालय में बढ़ते कोरोना’वाय’रस के मा’मलों के बीच बिल्डिंग के अंदर सभी कमरों को सैनिटाइज़ किया गया है. इसके साथ ही नागपुर ज़िले के संरक्षक मंत्री नितिन राउत भी को’रोना’वा’रस पॉज़िटिव पाए गए हैं. राउत उर्जा मंत्री भी हैं, ट्विटर पर अपने समर्थकों के लिए उन्होंने जानकारी साझा की.

नितिन राउत की पत्नी भी कोरो’ना पॉजिटिव

उन्होंने लिखा कि आज मेरा को’विड 19 का टेस्ट किया गया. मैं उन सभी से निवेदन करना चाहता हूं जो पिछले कुछ दिनों में मेरे संपर्क में आए हैं, ऐहति’यात के तौर पर अपना कोरो’ना टेस्ट करा लें. सभी सुरक्षित रहें और ध्यान रखें.

वहीं उनकी पत्नी सुमेधा भी कोरोना’वायर’स पॉज़िटिव पाई गई हैं, उन्हें निजी नर्सिंग होम में भ’र्ती कराया गया है. इससे पहले परिवहन मंत्री और नागपुर से लोकसभा सदस्य नितिन गडकरी भी कोरो’ना पॉजिटिव पाए गए थे.

शहर के महापौर संदीप जोशी ने कहा कि नागपुर में बढ़ते माम’लों के कारण इस महीने के शेष दो सप्ताह में शनिवार और रविवार को जनता क’र्फ्यू लागू किया जाएगा. जिसके बाद 30 सितंबर के बाद इसे बढ़ाने पर निर्णय लिया जाएगा.