बड़ा खुलासा : एनका’उंटर से कुछ देर पहले ही रोक दी गई थी सड़क पर आवाजाही, मीडिया को भी …

आठ पु’लिस’क’र्मियों की ह’त्या के मा’स्टर’माइं’ड विकास दुबे एन’का’उं’टर में मा’रा गया है. एन’काउं’टर में गं’भीर रूप से घा’यल हुए विकास दुबे की मौ’त हो गई है. इस एन’काउं’टर में चार पु’लिसक’र्मी भी घा’यल हुए हैं. का’नपुर के एसएसपी दिनेश कुमार ने एन’का’उंटर की पु’ष्टि की है.

एस’एस’पी दिनेश कुमार ने कहा कि जैसे ही गाड़ी का ए’क्सी’डेंट हुआ, विकास दुबे घा’यल पु’लिस’क’र्मी का पि’स्टल छी’नक’र भा’गने लगा. पु’लिस ने कई बार उसे सरें’डर करने के लिए कहा, लेकिन उसने फा’य’रिंग शुरू कर दी. जवा’बी का’र्र’वाई में विकास दुबे को सी’ने और कमर में गो’ली लगी.

बहरहाल बता दें कि सुबह मीडिया की गा’ड़ियों को एन’काउं’टर वाली जगह से पहले रो’क दिया गया था. मीडिया की गाड़ियों को रो’कने के बाद पु’लिस का का’फिला आगे बढ़ा और थोड़ी ही दूरी पर ए’क्सीडें’ट हुआ और फिर एन’का’उंटर हो गया. आजतक की गाड़ी विकास दुबे को लेकर उत्तर प्रदेश आ रही गाड़ियों के का’फिले के ठीक पी’छे चल रही थी.

 

इस पूरे घ’टनाक्रम को समझते हैं. शुक्रवार सुबह लगभग 6 बजकर 32 मिनट पर का’नपुर में ए’सटी’एफ की टीम विका’स दुबे को लेकर एं’ट्री की. वही आज तक/इंडिया टुडे की टीम एसटीएफ के काफिले को लगातार ट्रैक कर रही थी. टीम ने उस सफारी गाड़ी को भी कै’मरे में कै’द किया जिसमें विकास दुबे बैठा हुआ था.

आज तक/इंडिया टुडे की टीम सिर्फ एक मात्र चैनल था जो एसटीएफ के का’फिले के बीच था. आज तक की टीम समेत तमाम गाड़ियों को अचानक कानपुर पु’लिस ने भारी फोर्स के साथ सड़क जाम कर रो’क दिया. सभी गाड़ियों की तला’शी ली जाने लगी.

जैसे ही आजतक की टीम को आगे जाने के लिए रास्ता दिया गया तो कुछ दूरी पर वही गाड़ी पल’टी मिली जिसमें विकास सवार था. वही सफारी गाड़ी जिसे कुछ मिनटों पहले आज तक की टीम ने अपने कैमरे में सरपट दौड़ते हुए कैद किया था. टाइम लगभग 7 बजकर 12 मिनट, यानी इस वक्त एन’काउं’टर हो चु’का था. विकास को गो’ली लग चुकी थी. लेकिन एन’काउं’टर का खुला’सा कुछ देर बाद हुआ.