राजद नेता का नीतीश पर तंज- कोई 40 सीट जीतकर कैसे बन सकता है सीएम?

बिहार (Bihar Election Results 2020) में एनडीए (NDA) का नया नेता चुनने के लिए अहम बैठक के बीच राष्ट्रीय जनता दल (राजद) ने फिर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) पर निशा’ना सा’धा है. राजद नेता मनोज झा ने विधानसभा चुनाव में जदयू की कमजोर स्थिति के बावजूद नीतीश कुमार को नेतृत्व सौंपने की तैयारी को लेकर सवाल उठाए हैं.

बिहार में नीतीश कुमार को मुख्यमंत्री बनाना भाजपा की मजबूरी क्यों हैं .मनोज झा ने कहा कि आखिर 40 सीट पाने वाला कोई व्यक्ति कैसे मुख्यमंत्री बन सकता है. बिहार विधानसभा चुनाव का जनादेश उनके खिला’फ है, उन्हें बु’री तरह परास्त किया गया है और उन्हें खुद इस बारे में सोचना चाहिए था. लेकिन बिहार अपना विकल्प खुद खोज लेगा, जो अचानक होगा. झा ने दा’वा किया कि यह हफ्ते, दस दिन या एक महीने के भीतर होगा.

गौरतलब है कि बिहार चुनाव में जीत पाने के बाद एनडीए की महत्वपूर्ण बैठक हो रही है. इस बैठक में भाजपा-जदयू की अगुवाई वाले एनडीए के नेता के तौर पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नाम पर औपचारिक मुहर लग सकती है. इस बैठक में भाजपा, जदयू, सहयोगी दल हम और वीआईपी के विधायक शामिल हो रहे हैं.

कुछ निर्दलीय विधायक भी एनडीए को समर्थन दे सकते हैं. एनडीए चुनाव के पहले ही नीतीश कुमार को अपना मुख्यमंत्री पद का प्रत्याशी घोषित कर चुकी है. भाजपा ने भी कहा है कि एनडीए में चाहे किसी भी पार्टी को ज्यादा सीटें मिलें, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ही होंगे.

इससे पहले मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के आवास पर एनडीए की अनौचारिक बैठक हुई थी जिसमें गठबंधन के चार घटक दलों भाजपा, जदयू, हम, वीआईपी के नेताओं ने हिस्सा लिया था।

जदयू अध्यक्ष नीतीश कुमार ने शुक्रवार को कहा था, ‘रविवार 15 नवंबर को 12.30 बजे बैठक शुरू होगी और इसमें आगे का फैसला किया जाएगा।’ बता दें कि विधानसभा चुनाव में भाजपा को 74 और जदयू को 43 सीटें मिली हैं।