बड़ी ख़बर: रिया चक्रवर्ती पर बॉम्बे हाई कोर्ट दिया ये फैसला

सुशांत सिंह राजपूत मौ’त मा’मले की जांच में सा’मने आए ड्र’ग्स मा’मले में गि’रफ्तार रिया चक्रवर्ती को बॉम्बे हाई कोर्ट में जमानत दे दी है. इस मा’मले में रिया चक्रवर्ती की याचिका पर सुनवाई करते हुए हाईकोर्ट ने सिर्फ एक याचिकाकर्ता यानि रिया को ही ज!नामत दी है.

बाकि इस मा’मले में फिलहाल किसी को भी जमानत नहीं दी गई है. ड्र’ग्स के’स में रिया के भाई शोविक चक्रवर्ती, अब्दुल बासित परिहार, दीपेश सावंत और सैमुअल मिरांडा की जमानत अर्जी को कोर्ट ने खारिज कर दिया है. कोर्ट की कार्यवाही सुबह 11 बजे शुरु हुई और कोर्ट ने तुरन्त फैसला सुना दिया.

जस्टिस सारंग वी. कोतवाल ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये फैसला सुनाया. इससे पहले 29 सितंबर को इस मा’मले की सुनवाई के बाद कोर्ट ने अपना फै!सला सुरक्षित रख लिया था. वहीं मंगलवार को एनडीपीएस कोर्ट ने रिया, शोविक, सैमुएल, दीपेश, बासित परिहार और जैद की 14 दिनों की न्यायिक हिरासत 20 अक्टूबर तक के लिए बढ़ा दी.

महीने भर बाद मिली जमानत

इससे पहले एनसीबी ने 8 सितंबर को रिया चक्रवर्ती को पूछताछ के बाद गि’रफ्तार किया था. रात हो जाने के चलते रिया को 8 सितंबर की रात एनसीबी के लॉकअप में ही गुजारनी प’ड़ी थी. इसके बाद अगले दिन 9 सितंबर को मुंबई की भायखला जेल भेज दिया गया था. लगभग 1 महीने से रिया चक्रवर्ती भायकला जेल में ही बं’द है.

दो बार बढ़ी न्यायिक हि’रासत

कोर्ट दो बार रिया की न्यायिक हि’रासत बढ़ाई थी जिसके बाद अब रिया को जमानत दे दी गई है. निचली अदालत में बेल याचिका खारिज होने के बाद रिया, शोविक और मिरांडा सहित 5 लोगों ने बॉम्बे हाई कोर्ट का दरवाजा ख’टख’टाया था.

ड्र’ग्स ट्रै’फिकिंग और फाइनें’सिंग के आ’रोप

बेल पर सुनवाई के दौरान एनसीबी ने रिया और अन्य सभी सभी लोगो की बे’ल का पुरजोर वि’रोध किया था और कोर्ट में कहा था कि रिया न सिर्फ सुशांत तक ड्र’ग्स पहुंचाती थीं बल्कि वो अवै’ध ड्र’ग्स ट्रैफि’किंग और फाइनेंसिंग में भी शामिल थीं. ये एक पूरा सिंडिकेट है जो समाज के लिए भी ख’तरनाक है.