रसोई गैस 25 रूपये और महंगा, राहुल गांधी बोले: ‘जनता को भूखे पेट सोने पर मजबूर करने वाला….’

पेट्रोलियम कंपनियों ने एक बार फिर से रसोई गैस के दाम में बढ़ोतरी कर दी है, बिना सब्सिडी वाले घरेलू एलपीजी सिलेंडर के दाम में 25 रुपए बढ़ाए गए हैं। वहीं कमर्शियल गैस सिलेंडर के दाम में 75 रुपए की बढ़ोतरी हुई है।

एलपीजी गैस सिलेंडर में 25 रुपये का इजाफा होने के बाद यह सिलेंडर अब 884.5 रुपए में मिलेगा, वहीं कमर्शियल गैस सिलेंडर 1693 रुपए का मिलेगा। पेट्रोल, डीजल और रसोई गैस के दाम बढ़ने पर केंद्र सरकार का कहना है कि यह सब अंतरराष्ट्रीय कीमतों पर निर्भर है, इसमें हम ज्यादा कुछ नहीं कर सकते हैं।

रसोई गैस के दाम में हुई बढ़ोतरी पर राजनीतिक गलियारों से लेकर सोशल मीडिया तक लोगों ने केंद्र सरकार को कोसना शुरू कर दिया। कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने इस पर अपना बयान देते हुए कहा कि जनता को भूखे पेट सोने पर मजबूर करने वाला ख़ुद मित्र-छाया में सो रहा है…लेकिन अन्याय के ख़िलाफ़ देश एकजुट हो रहा है।

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने भी नरेंद्र मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए लिखा कि प्रधानमंत्री जी, आपके राज में दो ही तरह का “विकास” हो रहा है। एक तरफ आपके खरबपति मित्रों की आय बढ़ती जा रही है। दूसरी तरफ आमजनों के लिए आवश्यक वस्तुओं के दाम बढ़ते जा रहे हैं। अगर यही “विकास” है तो इस “विकास” को अवकाश (छुट्टी) पर भेजने का वक्त आ गया है। पप्पू यादव ने ट्वीट करते हुए लिखा कि रसोई गैस सिलेंडर का 25 रुपया विकास हुआ। आभार मोदी जी।

नेताओं के अलावा आम लोग भी सोशल मीडिया पर रसोई गैस के दाम बढ़ने पर नरेंद्र मोदी सरकार पर निशाना साध रहे हैं। @anshupratapsingh नाम के ट्विटर यूजर मजा लेते हुए लिखते हैं कि मोदी सरकार का एक और बड़ा तोहफा गैस सिलेंडर के रेट में मात्र 25 रुपए की बढ़ोतरी। एक टि्वटर हैंडल से लिखा गया कि और कितने अच्छे दिन दिखाओगे मोदी जी, देश की जनता को इतने अच्छे दिन देखने की आदत नहीं है।

कांग्रेस नेता श्रीनिवास ने स्मृति ईरानी का एक पुराना वीडियो शेयर करते हुए लिखा है कि सही कहा मैडम ‘LPG’ ईरानी जी ने, ऐसे चायशास्त्री PM पर कैसे भरोसा करें।

बता दें कि यूपीए सरकार के दौरान महंगाई को लेकर स्मृति ईरानी मुखर होकर अपनी बातें रखती थी। कांग्रेस नेता ने जो वीडियो शेयर किया है उसमें स्मृति ईरानी कह रही हैं कि बीजेपी की जब सरकार आएगी 2014 में….ये महिला विरोधी नीति जो अपनाई है कांग्रेस ने…इसको जरूर खत्म करेंगे।