गुजरात की जनता को लेकर राकेश टिकट ने किया ये दावा, बीजेपी के वो’ट बैंक पर ऐसे लगेगी सें’ध

BKU प्रवक्ता राकेश टिकैत का दावा है कि गुजरात की जनता कै’द में है, जबकि वह उन्हें आजादी दिलाएंगे। किसान नेता ने इसके लिए अपना प्लान भी बताया। साथ ही कहा कि बंगाल विधानसभा चु’नाव से ऐन पहले वहां किसानों की एं’ट्री और महापंचायतों से BJP के वो’ट पर प्रभाव प’ड़ेगा।

पत्रकारों से गुरुवार को उन्होंने कहा, “गुजरात में दो दिन का दौ’रा है। चार और पांच का। वहां के लोग कै’द में हैं। गुजराती क्या बोल पा रहे हैं? संपर्क में हैं लोग। आएंगे लोग नि’कल कर। उनकी भी समस्या सुनी जाएगी। वे क’ब्जे में हैं।

क्या कोई बोल रहा है?” आगे यह पूछे जाने पर कि आप उन्हें कैसे आजाद कराएंगे? बीकेयू नेता ने जवाब दिया, “उन्हें बोलने की आजादी दिलाएंगे। उनसे कहेंगे कि बोल लो…ध’रना प्रदर्श’न कर लो कुछ। अनाज बेचो…चूंकि, उन पर के’स बहुत सारे बन जाते हैं, इसलिए वे अधिक ध’रना प्रदर्श’न नहीं करते हैं।” किसान नेता ने आगे दा’वा किया, “फोर्स’ के लोग और पें’शनभो’गी भी किसान आं’दोलन से जुड़ेंगे। जितने भी विभाग और संस्थाएं बेची जा रही हैं, वे सब हमसे जुड़ेंगे।”

जहां आप जा रहे हैं, वहां का वो’टर प्रभावित होगा और बीजेपी को फ’र्क प’ड़ेगा? इस प्रश्न पर टिकैत ने कहा- हां, बीजेपी केंद्र में है और वे ही चु’नाव ल’ड़ रहे हैं…ऐसे में हमने लोगों/किसानों से कहा कि इनसे एमएसपी मांगो। लोग लग गए हैं, उनसे बात करने…कहने लगे वो’ट दे देंगे, चावल भी दे देंगे, पर आप इसकी एमएसपी दे दो। मतलब लोग मांग करने लगे हैं। जब वो’टर सवाल करने लगेगा, तब उसका असर दिखाई देगा। पश्चिम बंगाल में भी असर नजर आएगा। यही म’कसद है।

टिकैत ने यह भी सुझाव दिया कि जो लोग किसान आं’दोलन से जुड़े ध’रनास्थलों में हैं, उन्हें कोरोना वैक्सीन लगाई जानी चाहिए। साथ ही जेलों में बं’द कै’दियों का भी टीकाकरण किया जाना चाहिए। उन्होंने इसके अलावा खुद टीका लगवाने की बात भी कही।