VIDEO :ची’न पर चुप्पी पर राहुल का सवाल- पीएम मोदी बताए कब लेंगे ‘भारत माता’ की जमीन वापिस?

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने इन दिनों ची’न का मु’द्दा छे’ड़ रखा है. ची’न को लेकर राहुल मोदी सरकार पर ब’रस रहे हैं. उन्होंने दा’वा किया है कि ची’न ने भारत की 1200 स्क्वायर किमी जमीन पर क’ब्जा कर लिया है. साथ ही उन्होंने पूछा कि पीएम मोदी के पास भारत माता की जमीन पर कहने के लिए एक भी शब्द क्यों नहीं है.

राहुल गांधी ने कहा, “PM ची’न का नाम ​नहीं ले रहे हैं क्योंकि वो नहीं चाहते कि देश के लोगों का ध्यान इस पर जाए कि ची’न ने हमारी जमीन पर क’ब्जा कर लिया है.”

कल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शाम छह बजे राष्ट्र को संबोधन से पहले भी कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ची’न को लेकर निशा’ना सा’धा था. उन्होंने कहा था कि प्रधानमंत्री को देश को बताना चाहिए कि किस तारीख तक ची’नी सै’निकों को भारतीय सी’मा से बाहर निकाला जाएगा. राहुल गांधी ने ट्वीट में लिखा था, ”आदरणीय प्रधानमंत्री, अपने छह बजे के संबोधन में कृपया देश को बताएं कि आप किस तारीख को ची’न को भारतीय के क्षेत्र से बाहर फे’केंगे. धन्यवाद”

भारत और ची’न के बीच पिछले करीब छह महीने से त’नाव है. इस गति’रोध को कम करने के लिए दोनों देशों के बीच राजनयिक और सै’न्य स्तर पर कई दौर की बैठकें हो चुकी हैं. दोनों देशों की सी’मा पर भारी संख्या में जवा’न तै’नात हैं.

PM ने अपने संबोधन में क्या कहा था

को’वि’ड-19 महा’मा’री के बाद अपने सातवें राष्ट्र के नाम संबोधन में प्रधानमंत्री ने कहा कि लॉकडाउन भले ख’त्म हो गया है लेकिन कोरो’ना वाय’रस ख’त्म नहीं हुआ है. पीएम मोदी ने आग्रह किया कि जब तक इस महा’मा’री का टीका नहीं आ जाता तब तक कोरो’ना के खिला’फ देश की ल’ड़ाई को कम’जोर नहीं पड़ने देना है.

प्रधानमंत्री का संबो’धन ऐसे समय में हुआ है जब बिहार में विधानसभा चुनाव सहित कई राज्यों में उपचुनाव हो रहे हैं और साथ ही दुर्गापूजा, दीवाली और छठ जैसे त्योहार सामने हैं.