राहुल ने असम की जनता को दी 5 गारंटी, फ्री बिजली से लेकर रोज़गार तक कर दिया ये ऐलान

असम विधानसभा चु’नाव (Assam Assembly Elections 2021) से पहले कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) दो दिन के राज्य के दौरे पर हैं. शनिवार को राहुल गांधी ने असम के जो’रहाट में रैली को संबोधित किया.

चु’नावी रैली को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर ज’मकर नि’शाना साधा. साथ ही राहुल गांधी ने असम के लोगों के लिए कांग्रेस की तरफ से पांच गारं’टी वाले काम भी बताए. उन्होंने प्रदेश की महिलाओं को 2 हजार रुपये प्रति माह देने की बात कही.

केंद्र सरकार पर नि’शाना साधते हुए राहुल गांधी ने कहा कि सरकार सिर्फ हम दो और हमारे दो के लिए काम कर रही है. इसमें गरीबों, किसानों, छोटे व्यापारियों के लिए नहीं सोचा जा रहा है. तेल की बढ़ती कीमतों पर हम’लावर होते हुए राहुल गांधी ने कहा कि जनता की जब से पैसा नि’कालकर पूंजीपतियों की जेब में दिया जा रहा है और मोदी सरकार यही कर रही है.

  1. राहुल गांधी ने कहा, ‘असम में सीएए नहीं आएगा. हम इसे ना असम में ना देश में लागू होने देंगे.’
  2. उन्होंने कहा कि ‘चाय मजदूरों को हम 365 रुपए देंगे. मोदी सरकार के समय में ये 165 मिलता है.’
  3. हर परिवार को दो सौ यूनिट बिजली मुफ्त मिलेगी.
  4. महिलाओं को हर महीने का दो हजार रुपए दिए जाएंगे.
  5. कांग्रेस ने असम में पांच लाख लोगों को रोजगार देने की ली.

जनता के अधिकारों की रक्षा करेगी कांग्रेस सरकार

राहुल ने कहा, कांग्रेस की सरकार बनेगी, महाजोत की सरकार बनेगी. आपके अधिकारों की रक्षा करेगी, गरीबों के अधिकारों की रक्षा करेगी; जो आपका है, वो आपको वापस दिलवाएगी. आपका पैसा आपकी शिक्षा में, आपके स्वास्थ्य में, आपके रोजगार में जाएगा. वो किसी दूसरे की जेब में नहीं जाएगा.

उन्होंने कहा कि हम छोटे और मिडिल साइज बिजनेस की मदद करेंगे, उन इंडस्ट्रीज की मदद करेंगे  जिससे रोजगार सृजन होगा. हम असम के लाखों युवाओं को रोजगार देने की गारं’टी देते हैं.