विडियो : प्रियंका की सरकार को चे’तावनी : युवाओं ने भरी महाहुंकार, रुख नहीं बदला तो …….

भारत में आज युवा राष्ट्रीय बे’रोजगारी दिवस मना रहे हैं। महेश मौके पर कांग्रेस बेरो’जगारी के खिला’फ अभियान चला रहे हैं। इन सबके बीच कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने बेरो’जगारी को लेकर भाजपा सरकार पर निशा’ना सा’धा है। प्रियंका गांधी ने अपने ट्विटर अकाउंट से ट्वीट करते हुए लिखा कि युवा की मांगें समय पर परीक्षा, तय समय में रिजल्ट, बगैर को’र्ट गए जोइनिंग, नौकरियां बढ़ें, संविदा कानून र’द्द हो। उन्होंने यह भी लिखा, युवाओं ने महा’हुं’कार भरी है। अब भी सरकार आंख मूं’दे बैठी रही और अपना रुख नहीं बदला तो युवा सरकार बदल देंगे।

इससे पहले राहुल गांधी ने भी बेरो’जगारी के मु’द्दे पर मोदी सरकार को घे’रा। राहुल गांधी ने ट्वीट कर लिखा कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने अपने ट्विटर अकाउंट से आज एक ट्वीट किया है। राहुल गांधी ने लिखा कि देश का युवा आज राष्ट्रीय बेरोज’गारी दिवस मनाने पर मज’बूर है। रोज़गार सम्मान है।

सरकार कब तक ये सम्मान देने से पीछे ह’टेगी? इसी के साथ राहुल गांधी ने एक खबर भी पोस्ट की है। जिसमें बताया गया है कि कौन से राज्य बेरोज’गारी में कितने नंबर पर है। पोस्ट की गई खबर में लिखा है, एक करोड़ लोग नौकरी मांग रहे हैं लेकिन और उपलब्ध है महज 1.77 लाख।

प्रियंका ने आज फिर इस मामले पर ट्वीट किया. इस बार उन्होंने ट्वीट के साथ वीडियो भी साझा किया. उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा, ‘वाह री सरकार, पहले तो नौकरी ही नहीं दोगे. जिसको मिलेगी उसको 30-35 से पहले नहीं मिलेगी.

फिर उस पर 5 साल अप’मान वाली संवि’दा की बंधुआ मज’दूरी. और अब कई जगहों पर 50 वर्ष पर ही रिटायर की योजना. युवा सब समझ चुका है. अपना हक मांगने वो सड़कों पर उत’र चुका है.’ प्रियंका ने इस ट्वीट के साथ #राष्ट्रीय_बेरोज’गार_दिवस का हैशटैग भी इस्तेमाल किया है.