विडियो : अपने कार्यकर्ताओ के लिए पु’लिस से भि’ड़ी प्रियंका गाँधी, ला’ठी पकड ऐसे किया बचाव

सोश’ल मी’डिया पर प्रियंका गांधी का एक वा’यरल हो रहा है. उसमें वो कांग्रेसी कार्यकर्ताओं को पु’लिस से बचा रही हैं. पु’लिस कार्यकर्ताओं को ला’ठी से ब’ल’पू’र्वक पीछे करने की को’शिश कर रही है. और प्रियंका कार्यकर्ताओं का ब’चाव करती नज़र आ रही हैं.

दरअसल, हा’थ’रस मा’मले में पी’ड़ित परिवार से मिलने जा रहे राहुल गांधी और प्रियंका गांधी को एक बार फिर यूपी पु’लिस ने नोएडा, DND पर रो’का. यहां भारी संख्या में पु’लिस ब’ल पहले से तै’नात थे.

DND पर तै’नात

जैसे ही राहुल-प्रियंका का का’फिला DND पहुंचा, सैंकड़ों कांग्रेस कार्यकर्ता भी इकट्ठा हो गए. हालांकि राहुल गांधी ने उन कार्य’कर्ताओं को समझाया भी कि उन्हें पु’लिस ने हाथ’रस जाने की परमीशन दे दी है. वो अब उन्हें आगे जाने दें. पर का’र्यकर्ता नहीं ह’टे. मी’डिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, उन्हें ही ह’टाने के लिए पु’लिस ने ला’ठीचार्ज’ कर दिया.

इस दौरान कई कार्य’कर्ता घा’यल हो गए. इस बीच प्रियंका गांधी खुद सड़क पर उतरकर उन का’र्यक’र्ताओं का बीच-ब’चाव करने लगीं. में साफ दिखाई दे रहा है कि वो भी’ड़ में उतरती हैं और पु’लिस से कार्यकर्ता का हाथ छु’ड़ाने का प्रयास करती हैं. और इतने में ही उनके बॉ’डीगार्ड आकर घे’र लेते हैं. एक गो’ला बना लेते हैं, जिसमें प्रियंका औऱ कुछ कार्यकर्ता दिखाई दे रहे हैं.

इससे पहले राहुल गांधी और प्रियंका गांधी एक अक्टूबर को भी हा’थरस जाने के लिए निकले थे. लेकिन यमुना एक्सप्रेस वे पर उन्हें पु’लिस ने रोक दिया था. कांग्रेसियों और पु’लिस के बीच काफी त’ना’तनी, ध”क्का-मु’क्की तक हुई थी. इसके बाद राहुल, प्रियंका को गि’रफ्तार भी कर लिया गया था. इसके बाद राहुल, प्रियंका सहित 153 ना’मज़द और 50 अन्य लोगों के ख़िला’फ आ’ईपी’सी की धा’रा 188 (पब्लिक सर्वेंट के निर्दे’शों का उ’ल्लं’घन), 269, 270 (दोनों ‘धाराएं किसी घा’तक रो’ग का सं’क्र’मण फै’लाने और लोगों का जीवन खत’रे में डालने से जुड़ी) और महा’मा”री ए’क्ट के तह’त मा’मला द’र्ज किया गया है.