कोरोना से जं’ग जीतकर घर लौटे म’रीज का स्‍वागत करना लोगों को पड़ा मंहगा, पु’लिस ने लिया ये ए’क्शन

महाराष्‍ट्र में कोरो’ना महा’मा’री का प्र’कोप बढ़ता ही जा रहा है। ऐसे प्रदेश सरकार कोरो’ना के प्रसार को रोकने के लिए सख्‍त नियम लागू किए हैं। वहीं कई ऐसे केस सामने आ रहे हैं जिनमें लोग सोशल डिस्‍टेंसिग की ध’ज्जि’यां उड़ा’ते नजर आ रहे हैं। यहीं कारण पु’लिस ऐसे मा’मलों को लेकर स’ख्‍त का’र्र’वाई कर रही है। ऐसा ही एक मा’मला महाराष्‍ट्र के औरंगाबाद जिले के वैजापुर क्षेत्र में सामाने आया हैं। यहां कोरो’ना को मा’त देकर ठीक होकर घर लौटे मरी’ज का स्‍वागत करने के लिए लगभग 100 लोग इकट्ठा हो गए और मरीज का स्वागत करना लोगों की मु’सीबत बढ़ा दी।

औरंगाबाद के वैजापुर में कोरोना से ठीक होकर लौटने वाले मरी’ज का स्‍वा’गत करने के लिए इकट्ठा होकर सो’शल डिस्‍’टेंसिंग के नि’यमों को उ’लंघन करने के आरो’प में पु’लिस ने के’स द’र्ज किया। 100 लोगों की भी’ड़ पर सोशल डिस्टेंसिंग के निय’मों की धज्जि’यां उड़ा’ने के लिए के’स द’र्ज किया गया है। औरंगाबाद पुलिस ने सोमवार को ये जानकारी साक्षा की।

अधिकारी ने बताया कि यह घटना पिछले रविवार शाम को दरगा बेस क्षेत्र का है। पुलिस निरीक्षक अनंत कुलकर्णी ने जानकारी दी कि कोरो’ना को मा’त देकर लौट रहे स’ख्‍स का जहा स्‍वागत किया वहां आसपास का इलाका कंटे’नमेंट ज़ोन एरिया था इसके बावजूद कोरो’ना को ह’रा’कर लौटे शख्स का पहले अंबेडकर चौक और फिर उनके घर पर स्वागत किया गया. जिन लोगों के खिला’फ मुक’दमा द’र्ज किया गया है, उनमें वैजापुर नगर परिषद के पूर्व उपाध्यक्ष भी शामिल हैं।

पुलिस अधिकारी ने ये भी जानकारी दी सोशल डिस्‍टेसिंग का उलं’घन करने वाले लोगों के खिला’फ आप’दा प्रबंध’न अधि’नियम और महा’मा’री रोग अधि’नि’यम के तह’त मा’म’ला द’र्ज किया गया है। मुंबई में 85 हजार से अधिक हैं मा’माले गौरतलब ही कि देश में कोरो’नावा’य’रस के’स बहुत तेजी से बढ़ रहे हैं। भारत में कोरो’ना संक्र’मितों का आं’कड़ा सात लाख पार कर चुका हैं वहीं स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से मंगलवार को जारी आं’कड़ों के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में 22252 नए मा’मले आए हैं और 467 लोगों की मौ’त हुई है। मा’लूम हो कि महा’राष्ट्र देश में कोरो’ना से सर्वाधिक प्रभा’वित राज्य है। केवल प्रदेश की राजधा’नी मुंबई में 85 हजार से ज्या’दा मा’मले आ चुके हैं।