हाथरस घटना पर आखिर तो’ड़नी ही पड़ी चुप्पी, पीएम मोदी ने योगी से कही ये बात

हाथ’रस दु’ष्क’र्म मा’मले की गं’भीरता को देखते हुए पीएम मोदी ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से बात की है और कहा कि वह आ’रो’पियों के खिला’फ क’ठोर कार्र’वाई करें। इस बात की जानकारी सीएम योगी ने एक ट्वीट के जरिए दी।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट कर जानकारी दी कि, ‘प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हाथ’रस की घ’टना पर वार्ता की है और कहा है कि दो’षियों के विरु’द्ध क’ठो’रतम कार्र’वाई की जाए।’

”आदरणीय प्रधानमंत्री श्री @narendramodi जी ने हाथ’रस की घ’टना पर वार्ता की है और कहा है कि दो’षियों के विरु’द्ध क’ठो’रतम कार्र’वाई की जाए।”

इससे कुछ देर पहले भी एक ट्वीट कर योगी आदित्यनाथ ने कहा था कि हाथ’रस दु’ष्कर्म के आ’रोपियों को ब’ख्शा नहीं जाएगा। उन्होंने ट्वीट किया, ‘हाथ’रस में बालिका के साथ घ’टित दुर्भा’ग्य’पूर्ण घ’टना के दो’षी कतई नहीं बचेंगे। प्रकरण की जांच हेतु विशेष जांच दल का ग’ठन किया गया है। यह दल आगामी सात दिवस में अपनी रिपोर्ट देगा। त्वरित न्याय सुनिश्चित करने हेतु इस प्रकरण का मुक’द’मा फास्ट ट्रैक को’र्ट में चलेगा।

क्या है पूरा मामला

14 सितंबर को हाथ’रस के चंदपा क्षेत्र में चार लोगों ने एक अनु’सू’चित जा’ति की लड़की का सामू’हिक दु’ष्क’र्म किया और फिर ग’ला दबाकर उसे मा’रने की को’शिश भी की, जिससे पी’ड़िता की जी’भ चो’टिल हो गई। पी’ड़िता का इलाज बीते रविवार तक अलीगढ़ में चला लेकिन सोमवार(28 सितंबर) को उसे दिल्ली के स’फदरजंग अस्पता’ल लाया गया।

सफदर’जं’ग में पी’ड़िता ने मंगलवार को अं’तिम सां’स ली, जिसके बाद उसके श’व का पो’स्टमा’र्टम किया गया और शाम को श’व हाथ’रस के लिए रवाना कर दिया गया।

यहां लाकर पु’लिस ने जब’रन बीती रात करीब 2.45 बजे लड़की के श’व का अं’तिम सं’स्कार कर दिया। जिसके बाद से लोग इस मा’मले को लेकर ज्यादा आ’क्रो’शित हैं।इस पर गांव वालों को गु’स्सा और भ’ड़क गया। एं’बु’लेंस से श’व जब’रन उतरवाने की कोशिश शुरू कर दी। पु’लिस और लोगों के बीच खीं’चतान और हाय’तौ’बा म’चने लगी।