पीएम मोदी का बयान- पांच साल का मौका दें, 70 साल की बर्बा’दी मिटा देंगे

पश्चिम बंगाल विधानसभा चु’नाव में वो’टरों को साधने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज खड़गपुर में एक रैली को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने राज्य की जनता से अपील की हमें पांच साल के लिए मौका दें तो पिछले 70 साल की बर्बा’दी को पा’ट दूंगा. इस दौरान उन्होंने ममता बनर्जी को विकास की ‘राह में रो’ड़ा’ क’रार दिया. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार राज्य के विकास के लिए पैसा भेजती है लेकिन ममता बनर्जी यहां उन योजनाओं को लागू नहीं होने देती. रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने नारा लगाया. उन्होंने कहा- ‘बंगाल में इस बार बीजेपी की सरकार.’

रैली को संबोधित करते हुए कहा कि अगर हमारी पार्टी बंगाल की सत्ता में आती है तो हम चरणबद्ध तरीके से यहां का विकास करेंगे. पीएम मोदी ने कहा कि राज्य में बीजेपी की सरकार बनते ही कृषि, सिंचाई और कोल्ड स्टोरेज की सुविधा बेहतर की जाएगी.

पीएम मोदी ने कहा, ”बंगाल ने कांग्रेस के का’रनामें देखे हैं, वामदल की बर्बा’दी को अनुभव किया है और टीएमसी ने आपके सपनों को कैसे चू’र-चू’र किया पिछले 70 साल में यही देखा है. हमें 5 साल का मौका दीजिए, 70 साल की ब’र्बादी को मि’टाकर रहेंगे.”

पीएम ने खेला ‘बंगाल कार्ड’

वो’टोरों को अपने पक्ष में लुभाने के लिए पीएम मोदी ने बंगाल कार्ड भी खेला. इस दौरान उन्होंने कहा, ”जनसंघ के जनक इसी बंगाल के सपूत थे. इसलिए अगर यहां सही अर्थ में कोई बंगाल की पार्टी है तो वो है बीजेपी. बीजेपी के डीएनए में आशुतोष मुखर्जी और डॉक्टर श्यामा प्रसाद मुखर्जी का आचार, विचार, व्यवहार और संस्कार है.”

विकास के मु’द्दे को लेकर उन्होंने कहा, ”जहां-जहां राज्यों में बीजेपी सरकारें हैं, वहां केंद्र और बीजेपी की राज्य सरकार मिलकर डबल इंजन की ताकत के साथ जनता-जनार्दन की सेवा में लगे हुए हैं. हम सबका साथ-सबका विकास और सबका विश्वास के मंत्र के साथ काम कर रहे हैं.”

‘ममता पर हम’ला’

रैली के दौरान पीएम मोदी ने राज्य के मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर करा’रा ह’मला बोला. उन्होंने कहा, ”बीजेपी शासित प्रदेशों में विकास हो रहा है लेकिन पश्चिम बंगाल में दीदी, विकास की हर योजना के सामने दीवार बनकर ख’ड़ी हो गई हैं. आपने दीदी पर भरोसा किया, लेकिन दीदी ने आपको दु’र्नीति दी, आपके साथ विश्वासघा’त किया.”

पीएम मोदी ने कहा, ”आज दीदी, दस ‘ओन्गीकार’ की बात कर रही हैं. अरे दीदी, बंगाल के लोगों ने आपको दस साल सेवा का अवसर दिया था. लेकिन आपने उन्हें लू’ट-मा’र से भरे दस साल दिए. आपने उन्हें 10 साल का भ्र’ष्टाचार दिया. आपने उन्हें 10 साल का कु’शासन दिया.”