पीएम मोदी की उच्चस्तरीय बैठक में बड़ा बयान, कहा- मैंने भी लोगो का दर्द…

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को देश भर में कोविड-19 की स्थिति टीकाकरण की प्रगति की समीक्षा के लिए एक महत्वपूर्ण बैठक की. यह बैठक सुबह 11 बजे शुरू हुई. देश में कोविड -19 स्थिति पर बोलते हुए प्रधानमंत्री ने शुक्रवार को कहा, महामा’री, 100 वर्षों में सबसे खरा’ब है, हर कदम पर दुनिया का टेस्ट कर रही है. हमारे सामने एक अदृश्य दु’श्मन है.

मोदी ने एक ऑनलाइन कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा, ना’गरिकों ने जो द’र्द सहा है, जो कई लोगों ने अनुभव किया है, मैं वैसे ही महसूस कर रहा हूं. बैठक ऐसे समय में आयोजित की गई है जब भारत तीन सप्ताह से अधिक समय से हर दिन 3 लाख से अधिक कोविड मा’मले दर्ज कर रहा है.

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के हालिया आंकड़ों में कहा गया है कि भारत ने शनिवार को 3,26,098 नए कोविड मा’मले 3,890 लोगों की मौ’त दर्ज की गई. पिछले 23 दिनों से भारत के रोजाना कोविड के आंकड़े 3 लाख के पार 17 दिनों से 3,000 से अधिक म’रने वालों की संख्या दर्ज की गई है. भारत में अब तक 36,73,802 सक्रिय मा’मलों 2,66,207 मौ’तों के साथ कोविड -19 मा’मलों की कुल संख्या 2,43,72,907 है.

मुख्यमंत्रियों ने प्रधानमंत्री को रिकवरी रेट, कोरोना कर्फ्यू, अस्थायी कोविड अस्पताल, जनजागरुकता अभियान, वैक्सिनेशन, ऑक्सीजन प्लांट्स आदि के बारे में जानकारी दी थी. प्रधानमंत्री मोदी ने राज्यों के मुख्यमंत्रियों को आश्वस्त किया कि केंद्र सरकार संकट की इस घड़ी में उनकी हर संभव मदद करेगा. प्रधानमंत्री मोदी ने वैक्सीनेशन की दर बढ़ाने पर जोर दिया.

पंजाब, बिहार समेत 4 राज्यों में कोविड 19 का पीएम ने लिया जायजा

आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लगातार राज्यों के मुख्यमंत्रियों को फोन कर कोविड 19 को लेकर राज्य के हा’लात की जानकारी ले रहे हैं. प्रधानमंत्री की ओर से मुख्यमंत्रियों की मांगों पर केंद्र सरकार के स्तर से मदद भी सुनिश्चित कराई जा रही है. इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पंजाब, कर्नाटक, बिहार उत्तराखंड के मुख्यमंत्रियों से फोन पर बात की थी. पीएम ने राज्य में इलाज के संसाधनों, ऑक्सीजन, आईसीयू बेडों आदि के बारे में जानकारी ली.

पीएम मोदी ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री की कोविड से लड़ने के उपाय की तारीफ की

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पिछले दिनों मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को कोरोना वायरस के खिलाफ महाराष्ट्र के युद्ध का अवलोकन करने के लिए कहा था. बातचीत के दौरान पीएम ने ठाकरे के प्रयासों की सराहना की कहा कि राज्य ने कोविड -19 की दूसरी लहर के दौरान अच्छी लड़ाई लड़ी है.

मोदी को धन्यवाद देते हुए सीएम ने शुरू से ही राज्य के कोविड युद्ध में उनके मार्गदर्शन की सराहना की केंद्र ने महाराष्ट्र द्वारा दिए गए कुछ सुझावों को कैसे स्वीकार किया. ठाकरे ने ऑक्सीजन जैसी महत्वपूर्ण जरूरतों के संदर्भ में अधिक केंद्रीय सहायता समर्थन के लिए अनुरोध करने का मौका लिया पीएम को राज्य से जल्द ही हिट होने की संभावना वाले कोविड-19 की तीसरी लहर से निपटने की योजना से अवगत कराया.