पेगासस स्पाइवेयर: मोदी सरकार ने किया देशद्रो’ह, कांग्रेस का दावा; कहा- राहुल गांधी की फोन कि…

कांग्रेस ने  जासूसी कां’ड की मीडिया रिपोर्ट्स को लेकर केन्द्र सरकार पर सोमवार को बड़ा ह’मला बोला है. कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि सरकार ने राहुल गांधी समेत अपने खुद मंत्रिमंडल में बैठे मंत्रियों की फोन टै’पिंग करवाई है. उन्होंने नागरिकों के मौलिक अधिकारों को द’बाने का केन्द्र सरकार पर आरो’प लगाते हुए कहा कि केन्द्र ने देश की सुरक्षा के साथ खिलवा’ड़ करने का काम किया है.

सुरजेवाला ने आरो’प लगाया कि कि राहुल गांधी समेत देश के नेताओं, देश के सम्मानित अलग-अलग मीडिया संगठन के पत्रकारों और सं’वैधानिक पदों की जासू’सी करवाई गई है. इसलिए भारतीय जनता पार्टी का नाम बद’लकर अब भारतीय जासूस पार्टी रख देना चाहिए. कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि देश के लोग अब ये कह रहे हैं कि अबकी बार देशद्र’ही जासूस सरकार.

कांग्रेस का मोदी सरकार पर ‘हल्ला बोल’

सुरजेवाला ने कहा कि अब सार्वजनिक तौर पर समाचार पत्रों और न्यूज़ पोर्टल की खबरों से राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर ये चीज सामने आई है कि मोदी सरकार ने इजरायली स्पाई सॉफ्टवेयर पेगासस के माध्यम से देश के सम्मानित जजों और सम्मानित पदों पर बैठे व्यक्तियों की, संवैधानिक पदों पर बैठे व्यक्तियों की, खुद के मंत्रियों की, विपक्ष के  नेताओं की और पत्रकार, वकीलों और मानवाधिकार कार्यकर्ताओं की जासूसी करवा रही है.

जासूसी कां’ड के आरो’प पर हम’लावर रूख अख्तियार करते हुए कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि ऐसा लगता है कि खुद मोदी सरकार संविधान पर हम’ला बोल रखा हो, कानू’न के शासन पर हम’ला बोल रखा हो, मौलिक अधिकारों पर हम’ला बोल रखा हो और संविधान की जो शपथ ली थी सरकार ने उस शपथ को भी द’बाकर उस पर ह’मला बोल रखा हो.  मोदी सरकार खुद ही इजरायली जासूसी उपकरण पैगासस के माध्यम से यह नृशंस कार्य कर रही है.