पेगास’स मामले को लेकर विपक्षी दलों की बैठक के बाद राहुल गांधी का बड़ा बयान, सदन में मचा हंगामा

पे’गासस से कथित जा’सूसी मामले में विपक्षी दलों की बैठक के बाद राहुल गांधी ने मोदी सरका’र पर जमकर निशा’ना साधा। उन्होंने कहा कि संसद में उनकी आवाज़ द’बाई जा रही है। राहुल गांधी ने कहा, ‘हमारा सिर्फ एक सवाल है कि क्या हिंदुस्तान की सर’कार ने पेगा’सस को खरीदा, हां या ना? क्या हिंदुस्तान की सरकार ने अपने लोगों पर पेगास’स हथि’यार का इस्तेमाल किया?’

बता दें कि आज सुबह राहुल गांधी की अध्यक्षता में विपक्षी दलों की बैठक हुई थी। राहुल गांधी ने कहा, सरकार ने कहा है कि हाउस में पेगसास पर कोई बात नहीं होगी। मैं हिंदुस्तान के युवाओं से पूछना चाहता हूं कि आपके फोन के अंदर नरेंद्र मोदी जी ने एक हथि’यार डाला है। इसका प्रयोग मेरे खिला’फ, सुप्रीम कोर्ट के खिला’फ किया गया। बाकी नेताओं के खिला’फ वह हथिया’र प्रोयग किया गया। प्रेस, ऐक्टि’विस्ट के खिला’फ इसका प्रयोग हुआ। तो सदन में बात क्यों नहीं होनी चाहिए?

राहुल गांधी ने कहा, आखिर सदन में बात क्यों नहीं हो रही है। हमारे बारे में कहा जा रहा है कि हम सदन को डिस्टर्ब कर रहे हैं। हम केवल अपनी जिम्मेदारी पूरी करना चाहते हैं। यह हथि’यार, हिंदुस्तान के खिला’फ इस्तेमाल किया गया है। हम इस मामले में किसी भी तरह का समझौ’ता नहीं करेंगे। इसका प्रयोग दे’शद्रो’हियों और आ’तंकवादि’यों के खिला’फ होना चाहिए। नरेंद्र मोदी जी ने इसका प्रयोग लो’कतंत्र के खिला’फ क्यों किया?

बता दें कि इज’रायल की कंपनी एनएसओ पेगा’सस को लेकर एक रिपो’र्ट सामने आई थी जिसमें भारत के कई लोगों की जा’सूसी की बात कही गई थी। इस लिस्ट में कारोबारी, राजनेता, पत्रकार भी शामिल थे। इसमें राहुल गांधी का भी नाम था। रिपोर्ट सामने आने के बाद विपक्ष मोदी सरकार पर जासू’सी का आ’रोप लगा रहा है और जां’च की मांग कर रहा है।

उधर सरकार का कहना है कि विपक्ष सदन की कार्य’वाही में बाधा डालना चाहता है। केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा, आज कांग्रेस, टीएमसी सांसदों ने सदन में हंगा’मा किया और सारी हदें पार कर दीं। वे स्पी’कर पर पेपर फेंक रहे थे। वि’पक्ष चर्चा से भाग रहा है और हंगामा करके टाइम पास करना चाहता है।