वैक्सीन की डोज लेने के बावजूद पाक के PM की कोरोना रिपोर्ट देख चौंकी दुनिया, टेस्ट में आए…

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान वैक्सीन लेने के एक दिन बार शुक्रवार को कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. उन्हें साइनोफार्म कोविड-19 वैक्सीन की पहली डोज गुरुवार को दी गई थी. कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद पाकिस्तान के पीएम  घर पर सेल्फ क्वारंटाइन हो गए हैं.

इस बात की जानकारी वहां के स्वास्थ्यमंत्री ने दी. गौरतलब है कि 68 वर्षीय पाकिस्तान के प्रधानमंत्री ने अपनी शुरुआती लाइफ में टॉप एथलीट और स्पोर्ट्समेन रहे हैं.

गुरुवार को इमरान खान ने लगावाई थी वैक्सीन

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने गुरुवार को कोविड-19 वैक्सीन लगवाने के बाद अपने देश के लोगों से महामा’री के मा’मलों में बढ़ोतरी को रो’कने के लिए नियमों का पालन करने का आग्रह किया था.  पाकिस्तानी प्रधानमंत्री के कार्यालय ने ट्वीट कर कहा था, ‘‘प्रधानमंत्री इमरान खान को आज टीका लगाया गया.

इस अवसर पर उन्होंने देश के लोगों से महामा’री की तीसरी ल’हर के मद्देनजर मानक संचालन प्रक्रिया का पूर्ण क्रियान्वयन सुनिश्चित करने का आग्रह किया.’’ पाकिस्तान ने इसके साथ ही कोरोना वायरस सं’क्रमण से सर्वाधिक प्रभावित क्षेत्रों में लॉ’कडाउन की भी घोषणा की थी.

पाकिस्तान में इस साल कोरोना के सबसे अधिक मामले

पाकिस्तान में शनिवार को इस साल एक दिन में कोरोना वायरस सं’क्रमण के सबसे अधिक 3,876 नए मा’मले सामने आए, जिसके साथ ही देश में सं’क्रमण दर बढ़कर 9.4 प्रतिशत हो गई है. स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि देश में अब तक 623,135 लोग वायरस से संक्रमित पाए जा चुके हैं.

बीते 24 घंटे के दौरान 40 रो’गियों की मौ’त के बाद मृ’तकों की संख्या 13,799 हो गई है. मंत्रालय ने कहा कि देश में अब तक कुल 5 लाख 79 हजार 760 लोग सं’क्रमण से उबर चुके हैं. 2 हजार 122 रो’गियों की हा’लत गं’भीर है.